गर्मी में बार-बार जा रही है बिजली? टेंशन न ले; बस ले आएं ये पंखे; बिना लाइट के चलेंगे 9 घंटे तक

इस खबर को शेयर करें

Portable Inverter Fan: गर्मी का सीजन आ चुका है. भारत में कई राज्यों में तापमान 40 डिग्री से पार चला गया है. गर्मी में सबसे ज्यादा समस्या आती है पावर कट की. बिजली जाने से मजबूरी में गर्मी में रहना पड़ता है. बिजली जाने से AC-कूलर काम करना बंद कर देते हैं. लेकिन मार्केट में कई ऐसे डिवाइस मौजूद हैं, जिससे आपको बिजली जाने के बाद भी गर्मी से छुटकारा मिल सकता है. मार्केट में बिना बिजली के चलने वाली पंखे आ चुके हैं. आज हम आपको ऐसे पंखों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बिना बिजली के भी 15 घंटे तक चल सकते हैं…

Bajaj PYGMY MINI 110 MM FAN
Bajaj ने शानदार डिजाइन वाले Chargeble Mini Fan को Launch किया है. जो फुल चार्ज में नॉन-स्टॉप 4 घंटे तक चल सकता है. ये Fan यूएसबी से चार्ज होता है इसमें Li-Ion Battery लगी हुई है. पंखे में एक क्लिप लगी है, जिससे इसको कहीं भी फिट किया जा सकता है. इसकी लॉन्चिंग प्राइज 1,395 रुपये है, लेकिन अमेजन पर 1,129 रुपये में उपलब्ध है. फैन को फ्लिपकार्ट से भी खरीदा जा सकता है.

Fippy MR-2912 Rechargeable Battery Table Fan
Fippy MR-2912 Rechargeable Battery Table Fan को खासियत है कि इसे दीवार पर टांगा जा सकता है. जैसे किचन में ज्यादा गर्मी लगती है तो वहां पर भी इसे फिट किया जा सकता है. अपने ऑफिस, बैडरूम, लिविंग रूम या फिर डाइनिंग रूम में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह फैन USB से चार्ज होता है और लगभग 9 घंटे तक चल सकता है. बता दें इस फैन को फुल चार्ज होने में करीब 4 घंटे लगते हैं. वैसे तो फैन की लॉन्चिंग प्राइज 3,999 रुपये है, लेकिन इसे अमेजन से 3,299 रुपये में खरीदा जा सकता है.