Instagram पर आ रहा है धमाकेदार फीचर! जानकर झूम उठे यूजर्स, बोले- ‘कब से था इसका इतजार’; आप भी जानिए

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. Instagram New Feature: Instagram समय-समय पर नए फीचर्स लाता रहता है. इस बार फिर इंस्टाग्राम चर्चा में है. इंस्टाग्राम ने पुष्टि की है कि वह एक नई सुविधा की खोज कर रहा है जो यूजर्स को उनके फोटो ग्रिड के ऊपर उनके प्रोफाइल में विशिष्ट पोस्ट पिन करने देता है. टेकक्रंच के मुताबिक, नया फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है और प्लेटफॉर्म पर चुनिंदा यूजर्स के लिए दिख रहा है.

कुछ लोगों को मिली यह सुविधा
जिन यूजर्स के पास इस सुविधा तक पहुंच है, उन्हें ‘पिन टु यॉर प्रोफाइल’ विकल्प दिखाई दे रहा है, जिसे वे पोस्ट के आगे तीन-बिंदु मेनू से चुन सकते हैं. टेकक्रंच ने एक ईमेल में एक प्रवक्ता के हवाले से कहा, “हम एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहे हैं, जिससे लोग अपनी प्रोफाइल पर पोस्ट दिखा सकते हैं.”

इन लोगों के लिए शानदार है यह फीचर
किसी यूजर की प्रोफाइल पर किसी विशिष्ट पोस्ट को पिन करने की क्षमता उन यूजर्स के लिए एक स्वागत योग्य विशेषता हो सकती है जो अपने पसंदीदा पोस्ट को हाइलाइट करना चाहते हैं जो उनके फोटो ग्रिड में कहीं और नीचे दब गए हों. यह सुविधा उन क्रिएटर्स के लिए भी उपयोगी हो सकती है जो अक्सर पोस्ट करते हैं लेकिन किसी विशिष्ट पोस्ट को हाइलाइट करना चाहते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में यूजर्स के पास स्टोरीज को अपनी प्रोफाइल में पिन करने का विकल्प है, लेकिन यह नया फीचर पोस्ट करने की इस क्षमता का विस्तार करेगा.