iPhone 13 सीरीज की लॉन्च डेट आई सामने, जानें लॉन्च-प्रीऑर्डर और सेल तारीख

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। iPhone 13 Series Launch Date Tipped: Apple iPhone 13 सीरीज का इंतजार आखिरकार खत्म ही होने वाला है। Apple कंपनी इस फोन के लॉन्च इवेंट को 14 सितंबर को आयोजित कर सकती है। इस दौरान क्या-क्या प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जाएंगे यह Apple के रोडमैप के हिसाब से ही चल रहा है। कंपनी के नए लाइनअप में iPhone 13, iPhone 13 Pro, iPhone 13 Pro Max और iPhone 13 mini शामिल हो सकता है। iPhone 13 को सनसेट गोल्ड कलर के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही ड्यूल रियर कैमरा और फ्रंट नॉच भी दी जाएगी।

बता दें कि Apple हर साल सितंबर में, महीने के पहले या दूसरे सप्ताह में मंगलवार को अपनी नई सीरीज को लॉन्च करता है। हालांकि, महामारी के संकट के दौरान कंपनी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। क्योंकि प्रोडक्शन में देरी हुई और इसके परिणामस्वरूप, कंपनी को अपनी लॉन्च की तारीखों में बदलाव करना पड़ा और प्रोडक्ट के लॉन्च होने के एक महीने बाद उसे सेल के लिए उपलब्ध कराया गया।

कोरोनावायरस के केसेज में कमी के चलते अब Apple कंपनी धीरे-धीरे अपने ओरिजनल स्केड्यूल पर लौट रही है जो कि सितंबर लॉन्च है। कुछ खबरों के अनुसार, यह नए लाइनअप प्रोडक्ट्स इवेंट के कुछ ही दिन बाद 17 सितंबर को प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। वहीं, 24 सितंबर को सेल के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है। अगर ये तारीखें सही हैं, तो रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple लॉन्च इवेंट 14 सितंबर को हो सकता । यह सितंबर महीने का दूसरा मंगलवार हो सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 13 लाइनअप 17 सितंबर को प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा और बिक्री 24 सितंबर से शुरू हो सकती है। इसका सपोर्ट करते हुए, एक टिपस्टर ने सभी नए iPhone 13 मॉडल के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं जिनके लॉन्च के समय प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होने की खबर थी। इसके अलावा खबर तो यह भी आ रही है कि AirPods 3 को भी 30 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है। इसमें IPX4 जल प्रतिरोध क्षमता दी गई होगी।