66W फास्ट चार्जिंग वाला iQOO 7 5G फोन आज होगा लॉन्च, कीमत हुई लीक

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: फोन कंपनी वीवो का सब-ब्रैंड iQOO भारत में आज (26 अप्रैल) दमदार फीचर्स वाला नया फोन iQOO 7 5G लॉन्च करने जा रहा है। स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 66W फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है। इस फोन का सीधा मुकाबला OnePlus 9R जैसे फोन्स के साथ रहेगा। स्मार्टफोन की लॉन्चिंग दोपहर 12 बजे एक ऑनलाइन इवेंट में की जाएगी। इवेंट को कंपनी के सोशल मीडिया चैनल्स पर लाइव देखा जा सकता है।

लॉन्चिंग से पहले कीमत हुई लीक
लॉन्चिंग से पहले ही iQOO 7 स्मार्टफोन की कीमत लीक हो गई है। टिप्स्टर अभिषेक यादव के मुताबिक, स्मार्टफोन की कीमत 34,999 रुपये होगी। हालांकि फोन एक से ज्यादा वेरिएंट में भी लॉन्च किया जा सकता है। फोन की बिक्री अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर की जाएगी। रिपोर्ट की मानें तो iQOO 7 5G स्मार्टफोन फरवरी में चीन में लॉन्च हुए iQOO Neo5 का रीब्रांडेड वर्जन हैI

क्या होंगे फोन के फीचर्स
नए iQOO फोन में क्वालकॉम का फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर और 12GB रैम दी जाएगी। यह एक 5जी स्मार्टफोन होगा, जिसमें 6.62 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। यह डिस्प्ले फुलएचडी+ रेजॉलूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट वाला होगा। फोन एंड्रॉइड 11 आधारित iQOO UI पर काम करेगा। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है।

इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर होगा। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। फोन की बैटरी और चार्जिंग स्पीड भी खास फीचर्स में से एक होगी। इसमें 66W फास्ट चार्जिंग मिल सकती है। कंपनी का दावा है कि यह 30 मिनट में ही बैटरी फुल चार्ज कर देगी।