Mahindra ला रही है भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! 1 चार्ज में 120 KM तक रेंज देगी एटम

इस खबर को शेयर करें

Mahindra Atom EV: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है और अब कंपनियों के साथ ग्राहकों ने भी इन वाहनों में दिलचस्पी लेना शुरू कर दिया है. बड़ी वाहनों निर्माताओं के साथ बड़े और छोटे स्टार्टअप भी अब इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मार्केट में लाने लगे हैं. महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने ट्रेओ ऑटो, ट्रेओ जोर डिलीवरी वैन, ट्रेओ टिपर वेरिएंट और ई-अल्फा मिनी टिपर के साथ एटम क्वाड्रिसाइकिल पेश की हैं. इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर सेगमेंट में महिंद्रा का मार्केट शेयर 73.4 फीसदी है जिसके चलते कंपनी इस लिस्ट में पहले पायदान पर बनी हुई है.

महिंद्रा एटम क्वाड्रिसाइकिल
इलेक्ट्रिक पावर वाला महिंद्रा एटम क्लीन एनर्जी के साथ आरामदायक और स्मार्ट फीचर्स से लैस है. एटम के साथ महिंद्रा ने मार्केट में इलेक्ट्रिक अल्फा टिपर भी पेश किया है जो ई-अल्फा मिनी प्लेटफॉर्म पर आधारित है. ई-अल्फा मिनी टिपर को 1.5 किलोवाट बैटरी पैक दिया गया है जो सिंगल चार्ज में इसे 80 किमी तक रेंज देता है. इसकी लोडिंग क्षमता 310 किलोग्राम है. फिलहाल महिंद्रा एटम को कमर्शियल वाहन के रूप में लॉन्च किया गया है जिसे निजी इस्तेमाल के लिए लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इसकी जानकारी अबतक नहीं मिल पाई है.

सिर्फ 3 लाख होगी इसकी कीमत!
3-लीटर महिंद्रा एटम ना सिर्फ लुक और फीचर्स में पैसा वसूल कार है, बल्कि इसकी कीमत भी बहुत कम होने का अनुमान लगाया जा रहा है. अभी से इस बात का अनुमान लगाया जाना उचित नहीं होगा, लेकिन कयास ये हैं कि इस कार की कीमत 3 लाख रुपये के इर्द-गिर्द होगी. महिंद्रा एटम की अधिकतम रफ्तार 50 किमी/घंटा होगी और इसे फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगेगा. एटम इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल को सिंगल चार्ज में 120 किमी तक चलाया जा सकता है. बता दें कि इलेक्ट्रिक ऑटो-रिक्शा के लिए ये एक बेहतरीन विकल्प बनकर सामने आया है.