स्कूल बैग ने मचाया धमाल! अब मां- बाप कर सकेंगे बच्चों पर जासूसी; ऐसे पता चलेगा बच्चा किस वक्त कहां है

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. Huawei ने बच्चों के लिए एक नए स्कूल बैग को पेश किया है जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. Huawei 9µm स्मार्ट पोजिशनिंग चिल्ड्रन स्कूलबैग (Huawei 9µm Smart Positioning Children’s Schoolbag) नामक प्रोडक्ट को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. यह कोई साधारण बैग नहीं है क्योंकि यह कुछ असाधारण विशेषताओं के साथ प्रस्तुत करता है जो आपको शायद किसी अन्य बैग में नहीं मिलेगा. हुआवेई 9um स्मार्ट पोजिशनिंग चिल्ड्रन स्कूलबैग स्मार्ट पोजिशनिंग फ़ंक्शन के समर्थन के साथ आता है जो सुनिश्चित करता है कि माता-पिता अपने बच्चे के स्थान का ट्रैक रख सकते हैं, यहां तक ​​​​कि उन परिस्थितियों में भी जहां उन्हें स्मार्टफोन और जीपीएस-पैकिंग स्मार्टवॉच स्कूल लाने की अनुमति नहीं है. 5CEP तक की बाहरी सटीकता के साथ Beidou और GPS के साथ आता है.

प्रोडक्ट जल्द ही उपलब्ध नहीं होगा, Huawei वर्तमान में Vmall पर सार्वजनिक परीक्षकों की भर्ती कर रहा है, जिन्हें सिर्फ 699 युआन (लगभग 8 हजार रुपये) के लिए स्मार्ट स्कूलबैग को स्नैप करने का मौका मिलेगा. बेशक, जब यह बिक्री पर जाता है, तो कीमत बहुत अधिक होगी, लेकिन इसे कब लॉन्च किया जाएगा, इस पर अभी कोई शब्द नहीं है.

स्कूलबैग ऐप कंट्रोल और हार्मनीओएस कनेक्ट के सपोर्ट के साथ भी आता है. स्कूल बैग के मोबाइल फोन पर “स्मार्ट लाइफ” ऐप से सफलतापूर्वक कनेक्ट होने के बाद, तीन गार्ड क्षेत्र सेट किए जा सकते हैं: घर/स्कूल/अन्य. जब बच्चे का बैकपैक सेट क्षेत्र में प्रवेश करता है और बाहर निकलता है, जैसे कि जब बच्चा स्कूल में प्रवेश करता है, तो माता-पिता एक संदेश अलर्ट प्राप्त कर सकते हैं. वहीं, अभिभावक अपने मोबाइल फोन पर अपने बच्चों के स्कूल बैग की लोकेशन चेक कर सकते हैं. वास्तविक समय में बच्चे के स्थान की जानकारी जानने के लिए हाई-फ़्रीक्वेंसी मोड हर 2 मिनट में एक निश्चित बिंदु पर चेक इन करेगा, और ऐतिहासिक ट्रैक को तीन महीने तक बनाए रखा जा सकता है.

Huawei 9µm Smart Positioning Children’s Schoolbag Features
9um स्मार्ट पोजिशनिंग चिल्ड्रन स्कूलबैग में पांच-आयामी लोड-घटाने वाला डिज़ाइन है. यू-शेप्ड शोल्डर स्ट्रैप डिज़ाइन भी है जो स्कूल बैग के शोल्डर स्ट्रैप को बच्चे के कंधे और गर्दन पर अधिक फिट बनाता है. बैग सांस लेने योग्य और कुशन वाला है, जिससे इसे ले जाने में और अधिक आरामदायक हो जाता है. इसके अलावा, हॉरिजोंटल स्कूल बैग का संरचनात्मक डिजाइन सामान्य स्कूल बैग की ऊंचाई से लगभग 6-7 सेमी छोटा होता है. स्ट्रैप डिजाइन यह सुनिश्चित करेगा कि बल के कारण कमर को नुकसान से बचने के लिए स्कूल बैग के निचले हिस्से को कमर से नीचे नहीं खींचा जा सकता है. इस प्रकार, यह 135 सेमी से कम उम्र के बच्चों के लिए अधिक उपयुक्त है.

Huawei 9µm Smart Positioning Children’s Schoolbag होगा वॉटरप्रूफ
नए बैग में सबसे उत्कृष्ट विशेषता 1.54 इंच का IP67 डस्टप्रूफ और वाटरप्रूफ फन स्क्रीन डिस्प्ले है जो क्लास शेड्यूल, इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर, थीम क्लॉक आदि सेट कर सकता है. माता-पिता मोबाइल ऐप से सभी क्लास शेड्यूल कर सकते हैं. अगले दिन का शेड्यूल भी हर दिन अपने आप अपडेट किया जा सकता है. इससे बच्चे या माता-पिता के लिए उन पुस्तकों का चयन करना आसान हो जाएगा जिनकी बच्चे को अगले दिन आवश्यकता होगी.