अब तक के सबसे सस्ते 5G iPhone की कीमत ने उड़ाए फैन्स के होश, जान आप भी झूम पड़ेंगे

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Apple इस साल की शुरुआत में अब तक का सबसे सस्ता 5G iPhone लॉन्च कर सकता है. वर्तमान के iPhone SE में 5G विकल्प नहीं हैं. ऐसे में नए वर्जन में इसको जोड़कर कंपनी बड़ा दांव खेल रही है. इससे कई एंड्राइड यूजर्स आईफोन की तरफ आ सकते हैं. ब्लूमबर्ग पत्रकार और लंबे समय तक ऐप्पल ट्रैकर मार्क गुरमन ने अपने हालिया न्यूजलेटर में बताया कि आईफोन एसई 3 रास्ते में है. इस हैंडसेट के मार्च या अप्रैल 2022 में आयोजित होने वाले Apple के साल के पहले इवेंट के दौरान लॉन्च होने की उम्मीद है. हालांकि, उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि डिवाइस का नाम iPhone SE 3 या iPhone SE 2022 होगा.

iPhone SE 3 5G Price In India (Rumoured)
iPhone SE के बारे में सबसे दिलचस्प हिस्सा 3 iPhone 12 और iPhone 13 सीरीज की तुलना में सस्ती कीमत पर 5G कनेक्टिविटी की शुरुआत है. IPhone SE 3 की कीमत लगभग 400 डॉलर (29,531 रुपये) या उससे कम होने का अनुमान है. इसलिए, यदि आप एक फोन खरीदने के लिए बाजार में हैं, तो यह सुझाव दिया जाता है कि आप इस नए फोन के लॉन्च की प्रतीक्षा करें और इसकी कीमत और फीचर्स की जांच करें.

पुराने डिजाइन में ही आ सकता है iPhone SE 3 5G
iPhone SE का पहला वर्जन 2016 में लॉन्च किया गया था. iPhone SE को उन यूजर्स को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किया गया था जो बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं. यह एक सस्ता विकल्प था जो iPhone 6S और 6S Plus के साथ चलता था. Apple ने इसे 2020 में iPhone SE 2 के साथ दोहराया और उम्मीद है कि iPhone SE 3 को उन्नत सुविधाओं और विशिष्टताओं के साथ लॉन्च किया जाएगा. आइए जानते हैं iPhone SE 3 5G के एक्सपेक्टेड फीचर्स…

iPhone SE 3 के एक्सपेक्टेड फीचर्स और डिजाइन
डिवाइस ने iPhone 8 के लिए अपना अधिकांश डिज़ाइन उधार लिया, जैसे कि 4.7-इंच डिस्प्ले के साथ-साथ एक सामने टच आईडी बटन. हालाँकि, यह iPhone 8 की तुलना में अधिक शक्तिशाली कम्पोनेंट्स के साथ भेज दिया गया जिसमें एक तेज़ प्रोसेसर और अधिक सक्षम कैमरा शामिल है. हालांकि वर्तमान SE फोन में केवल 7MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है, आने वाले हेडसेट में 12MP सेंसर के साथ नाइट मोड, सिनेमैटिक मोड और फोटोग्राफिक स्टाइल के साथ पैक होने का अनुमान है.

इसमें A15 बायोनिक चिप के साथ 3GB RAM बंडल किए जाने की उम्मीद है. iPhone 13 सीरीज के समान और iPhone 12 के करीब एक कैमरा है. इसके अलावा, iPhone SE 3 हैंडसेट को 128GB तक स्टोरेज बूस्ट मिलने की भी अफवाह है.