मर्सिडीज खरीदने की है ख्‍वाहिश, रेट हो गए कम, फटाफट करें बुकिंग

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: भारत में जब भी लग्जरी कारों की बात होती है, तो Mercedes कारों का जिक्र जरूर होता है. देश में Mercedes कार रखने वाले व्यक्ति को अमीर मान लिया जाता है. लेकिन अब कंपनी ने इस भ्रम को तोड़ने की पूरी तैयारी कर ली है. अब इंडिया में Mercedes-Benz की कारें पहले से सस्ती होने वाली हैं. इसके लिए कंपनी ने अपनी कारों को 20% तक सस्ता बनाने की पूरी तैयारी कर ली है.

क्या है Mercedes-Benz की प्लानिंग?
भारत में फिलहाल लग्जरी कारों पर 110% के करीब टैक्स लगता है. आपको बता दें दुनिया में लग्जरी आइटम पर सबसे तगड़ा टैक्स वसूलने वाले देशों की सूची में भारत का भी नाम आता है. फिलहाल भारत में Mercedes-Benz के 9 मॉडल्स की असेंबलिंग की जाती है जिनमें कि A35 और GLC43 Coupe भी शामिल हैं. लेकिन अब Mercedes-Benz ने अपनी अन्य कारों की भी लोकल असेंबलिंग को और बढ़ाने का प्लान बनाया है.

20% तक सस्ती होंगी Mercedes-Benz कारें
Mercedes-Benz का प्लान है कि आने वाले समय में वे अपनी AMG कारों की असेंबलिंग भी यहीं करेंगे. ये कारें पुणे की असेंबलिंग लाइन में ही तैयार होंगी. हालांकि इस असेंबल के बाद भी Mercedes-Benz की कारें Make In India नहीं कहलाएंगी. इसमें थोड़ा समय लग सकता है. AMG कारों की असेंबलिंग असेंबलिंग पुणे में होने से उसकी लागत में कमी आएगी जिस वजह से कारों की कीमतों में 18 से 20% की गिरावट आ जाएगी.

फ्यूचर को लेकर भी हैं कंपनी की कई योजनाएं
Mercedes-Benz की योजना है किे पुणे में सबसे पहले AMG GLC 43 4MATIC Coupe को असेंबल किया जाए. उम्मीद है कि यह अगले महीने तक लॉन्च हो सकती है. AMG (Aufecht Melcher Grossaspach) मर्सडीज बेंज का ही एक सब-ब्रांड है. इसके अलावा Mercedes-Benz अपनी सभी गाड़ियों को इलेक्ट्रिक बनाने पर काम कर रही है जो कि शायद 2025 तक पूरा हो जाए. जितनी जल्दी इलेक्ट्रिक कारों का प्रोजेक्ट सफल होगा उतनी ही जल्दी इंडियन मार्केट में Mercedes-Benz की इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी देखने को मिल सकती हैं. ऐसे में यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि AMG के बाद इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी इंडिया में बन सकती हैं.