Teddy Day 2022: लड़कियों को पसंद आते हैं इन 3 रंगों के टेडी, बेहद खास है वजह

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: वैलेंटाइन वीक (Valentine’s Week) के चौथे दिन यानी 10 फरवरी को टेडी डे (Teddy Day) मनाया जाता है. टेडी डे पर सिर्फ टेडी देना ही इसे सेलिब्रेट करना नहीं होता बल्कि इसे आप क्या सोचकर दे रहे हों इसे जाहिर करना जरूरी है.

लड़कियों को पसंद आता है टेडी
अपने पार्टनर को टेडी देते समय अपने इमोशन को भी शेयर करें. कहा जाता है कि हम अपने पार्टनर को टेडी बियर (Teddy Bear) इसलिए देते हैं ताकि जब हम उनके साथ न रहें तो वो टेडी उन्हें हमारी कमी महसूस न होने दें. इतना ही नहीं कई लोग तो टेडी को 24 घंटें अपने साथ रखते हैं. कुछ लड़कियों को तो टेडी का ऐसा क्रेज होता है कि उनका पूरा कमरा ही टेडी बियर से सजा रहता है. इतना ही नहीं कुछ तो अपने बेड पर भी टेडी रखकर या उसे पकड़ कर सोती हैं. यहां तक कि कुछ को तो बिना टेडी के नींद ही नहीं आती है.

क्यों मनाया जाता है टेडी डे?
इसके अलावा टेडी डे (Teddy Day) को इसलिए भी सेलिब्रेट किया जाता है ताकि कपल्स अपना बचपना उस टेडी बियर के सहारे अपने पार्टनर को दिखा सकें. टेडी से हर किसी की बचपन की याद जुड़ी होती है और इस टेडी के साथ हम फिर से एक बार अपने उन दिनों को याद करते हैं.

दोस्तों के साथ भी मनाएं ये दिन
हालांकि ऐसा नहीं है कि टेडी डे (Teddy Day) सिर्फ कपल्स के लिए ही होता है बल्कि इस दिन को हम अपने दोस्तों के साथ भी सेलिब्रेट कर सकते हैं. इसके लिए जरूरी है कि हम टेडी को उसके रंग के हिसाब से चुनें.

लड़कियों को पसंद आता है इन 3 रंगों का टेडी
अगर आपकी फीमेल पार्टनर को भी टेडी डे (Teddy Day) मनाना पसंद है तो आपको टेडी बहुत सोच समझकर खरीदना चाहिए, क्योंकि ये जरूरी नहीं है कि टेडी सिर्फ सॉफ्ट हो, बल्कि उनका रंग भी अच्छा रहें. आमतौर पर लड़कियों को 3 रंगों का टेडी काफी पसंद आता है.

1. लाल रंग का टेडी
लाल रंग टेडी (Red Teddy) आप अपने पार्टनर को देते हैं. लाल रंग हमेशा से ही प्यार का प्रतीक माना गया है. ये रंग बताता है कि आप पार्टनर से काफी प्यार करते हैं और उनसे दूर नहीं रह सकते हैं.

2. गुलाबी रंग का टेडी

लड़कियों को गुलाबी रंग (Pink Teddy) काफी पसंद आता है. गुलाबी रंग भी प्यार से भरा हुआ माना जाता है, ये रंग आपके जीवन में रोमांस और प्यार को भरता है.

3. सफेद रंग का टेडी

सफेद रंग (White Teddy) हमेशा से सच्चाई का प्रतीक माना जाता है. इस रंग का टेडी हम अपने पार्टनर या फ्रेंड दोनों को दे सकते हें. यह रंग दर्शाता है कि आपका रिश्ता कितना अटूट और सच्चा है.