तेजस्वी की मामी और ओवैसी ने डुबोई RJD की नैया, BJP की जीत के कारण

Tejashwi's maternal uncle and Owaisi drowned RJD's Naya, due to BJP's victory
Tejashwi's maternal uncle and Owaisi drowned RJD's Naya, due to BJP's victory
इस खबर को शेयर करें

गोपालगंज: बिहार की गोापलगंज विधानसभा सीट पर आरजेडी को बीजेपी से करीबी मुकाबले में हार मिली है। बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने आरजेडी के मोहन प्रसाद गुप्ता को महज 1789 वोटों से हराया। महागठबंधन में शामिल जेडीयू-कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के समर्थन के बावजूद आरजेडी उम्मीदवार की हार होने का मुख्य कारण बीजेपी नहीं बल्कि कोई और है। गोपालगंज में आरजेडी की नैया डुबोने वाले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के मामा साधु यादव और असदुद्दीन ओवैसी हैं।

24 राउंड की काउंटिंग के बाद गोपालगंज में बीजेपी उम्माीदवार कुसुम देवी को 41.6 फीसदी यानी 70053 वोट मिले। दूसरे नंबर पर रहे आरजेडी प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता को भी 40.53 फीसदी यानी 68,259 मत हासिल हुए। हार का अंतर महज 1789 वोट रहा। इस सीट पर तीसरे नंबर पर असदुद्दनी ओवैसी की पार्टी AIMIM के प्रत्याशी अब्दुल सलाम को 12 हजार वोट मिले। इसके बाद बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ीं साधु यादव की पत्नी इंदिरा यादव को भी 8854 मत हासिल हुए।

तेजस्वी की मामी ने बिगाड़ा आरजेडी का खेल
गोपालगंज में आरजेडी की हार का प्रमुख कारण डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मामी इंदिरा देवी रहीं। बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ीं इंदिरा ने महागठबंधन के वोटबैंक में सेंध लगाई और 8800 से ज्यादा वोट काटे। इस वजह से आरजेडी को बहुत कम अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

ओवैसी की पार्टी बीजेपी की बी टीम?
इसी तरह ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रत्याशी ने भी 12 हजार से ज्यादा वोट हासिल कर आरजेडी का खेल बिगाड़ दिया। एआईएमआईएम ने भी आरजेडी के वोटों में सेंधमारी की और बीजेपी करीबी मुकाबले में जीत गई। वोटिंग से पहले तेजस्वी यादव ने ओवैसी को बीजेपी की बी टीम बताया था।