पैदा होने के 3 दिन बाद ही चलने-बोलने की कोशिश करती दिखी बच्ची, मां ने कैमरे में कैद कर लिया यादगार पल!

The baby girl was seen trying to walk and speak only after 3 days of birth, the mother captured the memorable moment on camera!
The baby girl was seen trying to walk and speak only after 3 days of birth, the mother captured the memorable moment on camera!
इस खबर को शेयर करें

Baby Crawling Viral Video: जब बच्चा पैदा होता है तो उसकी आंखें बंद होती है, जिसे खुलने में वक्त लगता है। इसके अलावा शिशु 3 महीने में पलटना और 6 महीने से लेकर 1 साल के भीतर चलना सीखता है। हर मां-बाप के लिए उनके बच्चे का पहला कदम काफी खास होता है। इस पल को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। लेकिन इन दिनों जिस बच्ची की चर्चा हो रही है वो उसने कुछ महीने नहीं बल्कि तीन दिन में ही चलना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर जब ये वीडियो सामने आया तो तरह-तरह की बातें होने लगीं।

ये सब नॉर्मल है!
25 मई को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया ये क्यूट वीडियो वायरल हो रहा है। इसे (@Samantha Elizabeth) नाम के यूजर ने शेयर किया है, जो बच्ची की मां है। उन्होंने कैप्शन में लिखा- मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि ये हुआ। क्लिप में देखा जा सकता है कि एक तीन दिन की बच्ची अस्पताल के बेड पर पलटने और रेंगनी की कोशिश कर रही है। इस खास पल को उसकी मां रिकॉर्ड करते हुए काफी हैरान होती है। खबर लिखे जाने तक क्लिप को 900 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। वहीं, यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन भी दे रहे हैं। जहां एक तरफ कुछ लोग ये कह रहे हैं कि इसमें चौंकने वाली कोई बात नहीं है, बच्चे दूध पीने के लिए मां को ढूंढने के दौरान ऐसा करते हैं। वहीं, दूसरी तरफ कई लोग ये मान रहे हैं कि बच्ची की हरकतें चौंकाने वाली हैं। एक यूजर ने लिखा- फोन नीचे रखकर उसे दूध पिलाओ। दूसरने ने कमेंट किया- ये बहुत नॉर्मल है, वो बस दूध की तलाश में है।

मां के लिए खास पल!
​डेली मेल के बात करते हुए मिटशेल (बच्ची की मां) ने बताया कि जब मैंने उसे पहली बार चलने की कोशिश करते हुए देखा, मैं हैरत में पड़ गई। इससे पहले ऐसा कभी नहीं देखने को मिला कि तीन दिन का बच्चा इस तरह चलने लगा हो। उन्होंने आगे बताया कि जब ये हुआ तो अस्पताल के कमरे में मेरे साथ केवल मेरी मां थी और उन्होंने कहा कि मैं इसका वीडियो रिकॉर्ड करूं, वरना कोई मेरी बात का यकीन नहीं करेगा। मेरे पति भी वहीं नहीं थे और उन्हें वीडयो न दिखाती तो वो भी मेरी बात नहीं मानते। आपको इस वीडियो देखने के बाद क्या लगा? कमेंट कर हमें अपने रिएक्शन बताएं।