टक्कर इतनी जोरदार थी कि भयालोग कई फीट हवा में उछल गए और इधर-उधर गिर पड़े

The collision was so strong that Bhayalog was thrown several feet in the air and fell here and there.
The collision was so strong that Bhayalog was thrown several feet in the air and fell here and there.
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. लखीमपुर खीरी के रामापुर चौकी क्षेत्र के गांव पनकी खुर्द में शनिवार की रात हुए भीषण हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अनियंत्रित ट्रक ने इतनी तेज टक्कर मारी कि लोग हवा में उछल कर इधर-उधर गिरे। इसमें 5 लोगों की जान चली गई। हादसे से पहले स्कूटी व कार में टक्कर हुई थी, जिससे मानवीय संवेदना जताने के लिए ग्रामीण मौके पर एकत्र हुए थे।

उन्हें इस बात का अंदाजा तक नहीं था कि कुछ ही क्षणों में मौत का पंजा उन लोगों पर भी झप्पटा मारने वाला है। इस भीषण हादसे के बाद गांव में चीख-पुकार मची हुई है। ग्रामीणों ने आंखों देखा हाल बताते हुए कहा कि ट्रक की टक्कर इतनी भीषण थी कि कई लोग हवा में कई फुट तक उछलकर सड़क पर जा गिरे।

सड़क पर इधर-उधर मास के लोथड़े और खून बिखरा पड़ा था। देखते ही देखते मौके पर चीत्कार मच गई। 6 लोग घायल हो गए जिनमें पांच की हालत गंभीर है और 5 लोग काल के गाल में समा गए। इस बीच आसपास खड़े लोगों ने सहायता के लिए शोर मचाना शुरू कर दिया जिसने भी हादसे की भयावहता को सुना दो देखा तो उसके रोंगटे खड़े हो गए।

शनिवार शाम हुए हादसे के बाद करीब 10 मिनट के बीच में ही मौके पर पहुंची एंबुलेंस से घायलों को मोतीपुर स्थित जिला अस्पताल भिजवाया गया। करीब 8:30 पर इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टर ने इनमें से चार लोगों को मृत घोषित कर दिया जबकि पांच घायलों का इमरजेंसी वार्ड में इलाज शुरू कर दिया।

वहीं गंभीर घायल रोहित कुमार पुत्र जंग बहादुर मोहिन खान पुत्र शेर अली खान अर्चना पत्नी मृतक रमेश वर्मा जगतपाल पुत्र जंग बहादुर को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। हादसे में घायल 11 लोग जिला अस्पताल लाए गए इनमें से 5 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया था।

अन्य छह घायलों में से चार की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया जबकि अन्य घायलों का इलाज किया जा रहा है। एंबुलेंस प्रोग्राम मैनेजर सुरेंद्र मिश्रा ने बताया घटना की जानकारी मिलने पर 10 मिनट में एंबुलेंस मौके पर पहुंची। बचाव कार्य में 12 एंबुलेंस लगाकर घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। चार एंबुलेंस लखनऊ रवाना हुई है।

भीषण हादसे में पांच लोगों की मौत के बाद सीएम योगी ने डीएम और एसपी को राहत बचाव के निर्देश जारी किए हादसे के करीब दो से ढाई घंटे बाद डीएम महेंद्र बहादुर सिंह सीडीओ अनिल कुमार सिंह एडीएम संजय सिंह एसडीएम सदर श्रद्धा सिंह जिला अस्पताल पहुंची।

उधर घटनास्थल से रवानगी के बाद एसपी गणेश प्रसाद सभी जिला अस्पताल पहुंचे। जहां पर मौजूद सदर विधायक योगेश वर्मा की पुलिस और प्रशासन से पीलीभीत बस्ती मार्ग पर लगातार हो रहे हादसों को लेकर झड़प हुई।

सड़क हादसे की भयावहता का स्कूटी की हालत को देखकर लगाया जा सकता है मौके पर कार की टक्कर से स्कूटी चकनाचूर हो गई टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के पुर्जे पुर्जे अलग हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूटी सवार महिला के दोनों पैर टूट गए और अचेत अवस्था में पड़ी थी जबकि थी स्कूटी चला रहा लड़का भी गंभीर रूप से घायल पड़ा था।

लोगों की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने के दिल बैठने लगे। चारों ओर बिखरे खून को देखकर लोगों की नजरें फेर नहीं करनी काफी देर तक लोग बदहवास होकर अपनों की टोह लेते रहे एंबुलेंस से घायलों बाद शवों को जिला अस्पताल भेजा गया जिसके बाद लोगों की आंखों के आगे भयानक मंजर घूमता रहा।

मौके पर घायलों की मदद के लिए रुकी दुकानें भी ट्रक की चपेट में आकर छतिग्रस्त हो गई जबकि स्कूटी को टक्कर मारने वाली डिजायर कार मौके पर नजर नहीं आई बताते हैं स्कूटी को टक्कर मारने के बाद कार चालक समेत फरार हो गया।