सुबह सुबह भीषण हादसे से दहल उठा देश, गहरी खाई में गिरी बस, 25 की मौत, 25 की…मचा हाहाकार

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में मंगलवार देर रात एक बस 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है। बस बारातियों को लेकर हरिद्वार के लालढांग से काड़ागांव जा रही थी।

The country was shaken by the horrific accident in the morning, the bus fell into a deep gorge, 25 killed, search for 25 continues, there was an outcry
The country was shaken by the horrific accident in the morning, the bus fell into a deep gorge, 25 killed, search for 25 continues, there was an outcry
इस खबर को शेयर करें

नैनीताल। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में मंगलवार देर रात एक बस 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है। बस बारातियों को लेकर हरिद्वार के लालढांग से काड़ागांव जा रही थी। सिमड़ी गांव के पास ड्राइवर ने बस पर नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी।

हादसा रात करीब 8 बजे पौड़ी गढ़वाल जिले बीरोंखाल इलाके में हुआ। रात होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत हुई। हादसे का पता चलते ही स्थानीय लोग पहुंच गए और रेस्क्यू में मदद की। अंधेरा होने की वजह से शवों और घायलों को मोबाइल की फ्लैशलाइट से खोजा।

राज्य के DGP अशोक कुमार बताया कि बस में करीब 50 लोग सवार थे। पुलिस और SDRF (स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी) की टीम ने 21 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। घायलों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

देर रात तक 9 लोगों को रेस्क्यू किया गया
रात करीब 1 बजे उत्तराखंड पुलिस ने बताया, ‘9 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। 6 घायलों को बीरोंखाल अस्पताल में भर्ती कराया गया, इनमें एक की हालत गंभीर है, जिसे इलाज के लिए कोटद्वार रेफर किया गया है। वहीं, रेस्क्यू किए गए 2 लोगों को मामूली चोटें लगी थीं। अंधेरे की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी में परेशानी हो रही थी। बाकी लोगों को बुधवार सुबह तक वहां से निकाला गया है।

​​​​मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने फोन पर ही अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए थे। CM रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेने खुद आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे थे।

जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में सोमवार सुबह (3 सितंबर) एक निजी बस पलट गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 67 अन्य घायल हो गए। घायलों में ज्यादातर छात्र शामिल थे, जो सुबह स्कूल के लिए निकले थे। बस मोंगरी से उधमपुर शहर की ओर जा रही थी। जैसे ही बस क्रिमाची-मानसर पहुंची तो ड्राइवर ने मोड़ पर कंट्रोल खो दिया। इससे बस पलट गई और खाई में गिर गई।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में 14 सितंबर को एक बस गहरी खाई में गिर गई। इसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी और 30 लोग घायल हो गए थे। सेना के साथ स्थानीय लोगों ने बस में फंसे घायल यात्रियों को बाहर निकाला था और अस्पताल पहुंचाया था।