मां-बाप, दादी बहन के कत्लेआम से दहला देश, घर के चिराग ने ही किया घर का नाश

The country was shaken by the murder of parents, grandmother and sister, the lamp of the house destroyed the house
The country was shaken by the murder of parents, grandmother and sister, the lamp of the house destroyed the house
इस खबर को शेयर करें

राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों हुई महरौली में श्रद्धा हत्याकांड को लोग भूले भी नही थे, की एक और सनसनीखेज वारदात पालम इलाके में हो गई। जिसमें राज नगर पार्ट 2 में रहने वाले परिवार के घर चार लोगों की हत्या कर दी गई। आरोपी उसी घर का इकलौता लड़का निकला। पुलिस ने केशव नाम के आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया है। मृतकों की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए हरी नगर के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भेज दिया है।

​रात में माँ-बाप-दादी और बहन की हत्या की
लोगों से मौके पर मिली जानकारी के अनुसार रात नौ से 10 बजे के बीच आरोपी ने इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। क्योंकि उसी दौरान ऊपरी मंजिल से चीखने चिल्लाने की आवाज पड़ोसियों को आ रही थी। लोगों ने ही साढ़े 10 बजे पुलिस को इसकी सूचना दी। डीसीपी साउथ वेस्ट मनोज सी. ने मामले की बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रात 10:30 बजे पुलिस को कॉल मिली थी। ऊपरी मंजिल से चिल्लाने की आवाज आ रही है। मौके पर पीसीआर पहुंची तो वहां से भाग रहे आरोपी युवक को लोगों की मदद से दबोच लिया। घर के अंदर जब पुलिस गई तो देखा 4 लोगों की हत्या हो चुकी है।

​मृतकों में पति पत्नी बुजुर्ग मां और बेटी शामिल है
जिन लोगों की हत्या की गई है, उनमें मृतक दिनेश, उनकी पत्नी दर्शन, 75 साल की बुजुर्ग मां दीवानों देवी और बेटी उर्वशी सैनी शामिल हैं। ये सभी एक ही फ्लोर पर साथ मे रहते थे। इन्ही के साथ दिनेश का बेटा केशव भी रहता था, जिसने वारदात को अंजाम दिया। लोगों से मिली जानकारी के अनुसार वह नशे का आदी है। जिसकी वजह से घर मे झगड़ा होता रहता था।

नशे के लिए दादी से मांगे थे कुछ दिन पहले पैसे
एक चश्मदीद के अनुसार आरोपी केशव ने कुछ दिन पहले अपनी दादी से नशे के लिए पैसे मांगे थे। जिसके लिए उसकी दादी ने मना कर दिया था। उसके बाद से आरोपी केशव गुस्से में रहता था। आरोपी के चचेरे भाई कुलदीप ने बताया कि उनके चाचा के घर से चिल्लाने की आवाज आने लगी तो वह अपने चाचा की घर की तरफ गए।

दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तो सब मृत मिले
जब ऊपर की तरफ पहुंचे, तप उन्होंने घर का दरवाजा बंद पाया। दरवाजा खटखटाने पर आरोपी केशव ने उन्हें वहां से जाने के लिए कहा। कुलदीप को कुछ शक हुआ तो उसने तुरंत पीसीआर कॉल कर दी। पुलिस की मौजूदगी में दरवाजे को तोड़ा गया तो वहां अंदर परिवार के चारों सदस्यों को अलग अलग कमरे और बाथरूम में मृत मिला। पुलिस ने परिवार की मदद से आरोपी को मौका ए वारदात पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सभी एंगल से हत्या के मामले की जांच कर रही है।

मां-बाप, दादी और छोटी बहन को उतारा मौत के घाट
आरोपी लड़के का नाम केशव है। पड़ोसियों ने बताया कि वह नशे का आदी था और नशे के लिए पैसा न मिलने के कारण ही घर में अक्सर झगड़ा होता था। कुछ दिन पहले उसने दादी से पैसे भी मांगे थे लेकिन दादी ने इनकार कर दिया था। इस वजह से वह गुस्से में रहता था और अक्सर झगड़ा करता था। हत्या से पहले भी घर में झगड़ा होने की आवाजे आ रही थीं और उसके बाद लड़के ने दादी दीवाना देवी, उसके पिता दिनेश, मां दर्शना और 18 वर्षीय बहन उर्वशी की हत्या कर दी।

ग्रिल से कूदकर भागने की कोशिश की
आरोपी केशव के चाचा ईश्वर ने बताया कि चारों की हत्या करने के बाद वह ग्रिल से कूदकर भागने की प्रयास कर रहा था इसी दौरान नजर पड़ गई और कूदकर भागने से पहले ही सब ने पुलिस की मदद से मिलकर उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया उसके बाद घर के अंदर घुसे जो हालत देखने लायक नहीं थी।

नौकरी छूटी, गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप, किचकिच से परेशान
पता चला की आरोपी केशव कुछ समय पहले नौकरी कर रहा था। उसके बाद उसकी नौकरी भी छूट गई थी। नशा को लेकर परिवार इसी बात पर लगातार उससे झगड़ा करता था। गाली गलौज करता था जिसकी वजह से वह परेशान था। रोज रोज की इस गाली गलौज से वो तंग आ गया था। कुछ समय पहले उसका गर्ल फ्रेंड से भी ब्रेकअप हुआ था। जिसकी वजह से भी वह काफी परेशान था। वारदात के दौरान रात को घर के सभी सदस्य जागे हुए थे। इस दौरान झगड़ा हुआ था, जिसके बाद उसने वारदात को अंजाम दिया। घर के सभी सदस्यों एक-एक करके मारा था। पुलिस अब पता कर रही है, हत्याओं का सिक्वेंस क्या रहा था?