मेरठ में मिली सात साल के बच्चे की सिरकटी लाश, कुत्ते नोच रहे थे शव, मचा हड़कम्प

मेरठ जनपद के थाना इंचौली क्षेत्र में आज सुबह मिले सात वर्षीय बच्चे के सिर कटे शव की शिनाख्त दिल्ली के थाना प्रीत विहार दिल्ली पूर्वी निवासी मानव पुत्र हीरा के रुप में हुई है।

The dead body of a seven-year-old child found in Meerut, dogs were scratching the dead body, there was a stir
The dead body of a seven-year-old child found in Meerut, dogs were scratching the dead body, there was a stir
इस खबर को शेयर करें

Meerut News: मेरठ जनपद के थाना इंचौली क्षेत्र में आज सुबह मिले सात वर्षीय बच्चे के सिर कटे शव की शिनाख्त दिल्ली के थाना प्रीत विहार दिल्ली पूर्वी निवासी मानव पुत्र हीरा के रुप में हुई है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण केशव कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि थाना प्रीत विहार दिल्ली पूर्वी में इस संबंध में मुकदमा दर्ज है। दिल्ली पुलिस ने आरोपी हमलावर को गिरफ्तार भी कर लिया है। जिसकी शिनाख्त पर बच्चे का सिर भी पास के ही जंगल से बरामद कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। बता दें कि आज सुबह नगली ईशा गांव के एक खेत में एक सात साल के बच्चे का सिर कटा शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस का कहना था कि घटना स्थल देखकर ऐसा लग रहा है कि हत्या कहीं और की गई। मगर लाश यहां पर लाकर फेंकी गई है।

थाना इंचौली के प्रभारी जितेन्द्र कुमार दूबे ने न्यूजट्रैक को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह नगली ईशा गांव के लोंगो ने गांव के एक खेत कुछ अंदर एक बच्चे की सिर कटी लाश पड़ी देखी। गांव वालो की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। बच्चे की उम्र करीब सात साल लग रही है। बच्चे के सीने, पेट और हाथ पर किसी धारदार हथियार के निशान पाए गए हैं। बच्चे का सिर नहीं मिलने के कारण शव की शिनाख्त नहीं हो सकी थी। गांव के लोंगो के अनुसार कुछ कुत्ते इस लाश को नोच रहे थे। ऐसे में पुलिस को अंदेशा था कि बच्चे का सिर कुत्तो ने खा लिया हो। अथवा कुत्तों ने कहीं ले जाकर डाल दिया हो। कुत्तो को बच्चे का एक हाथ मुहं में दबाए ले जाते गांव वालों ने देखा भी था। फिलहाल, घटनास्थल क्षेत्र को सील कर डॊग स्क्वायड की टीम और फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम के साथ-साथ पुलिस घटना की जांच में जुटी है। फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम द्वारा घटनास्थल क्षेत्र के मिट्‌टी पर पड़े खून के नमूने लिए गए हैं।

पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए घटनास्थल व आसपास के गांवों से सम्पर्क कर गुमशुदा बच्चों का पता किया। लेकिन,सफलता नहीं मिली। बाद में पता चला कि इस मामले में थाना प्रीत विहार दिल्ली पूर्वी में मुकदमा दर्ज है। पुलिस ने आरोपी हमलावर को गिरफ्तार भी कर लिया है।