नाबालिग लड़की का मर्डर कर शव के 6 टुकड़े किए थे, फरार आरोपी अरेस्ट

The dead body was cut into 6 pieces after killing a minor girl, absconding accused arrested since 2018
The dead body was cut into 6 pieces after killing a minor girl, absconding accused arrested since 2018
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हत्या के आरोपी को झारखंड के गुमला से पकड़ा है। इस पर 50 हजार रुपये का इनाम था। आरोपी की पहचान शालू टोपनो उर्फ सारू के रूप में हुई है। आरोपी ने सैलरी के पैसे मांगने पर 15 साल की लड़की की हत्या करने के बाद शव के छह टुकड़े कर दिए थे। यह हत्या मियांवली नगर इलाके में मई-2018 में हुई थी। बाद में शव को एक बैग में डालकर नाले में ठिकाने लगा दिया था। पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन शालू लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था। कोर्ट ने आरोपी को भगोड़ा घोषित किया हुआ था। स्पेशल सेल की टीम पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

सैलरी मांगी तो मर्डर कर दिया
स्पेशल सेल के डीसीपी पी. एस. कुशवाहा के मुताबिक, शालू टोपनो प्लेसमेंट एजेंसी के लिए काम करता था। वह झारखंड और बिहार से मेड का काम करने के लिए लड़कियों को दिल्ली लाता था। बाद में इनको काम पर लगवा दिया जाता था। वर्ष 2015 में आरोपी 12 साल की एक लड़की को काम के लिए दिल्ली लाया। यहां उसे काम पर रखवा दिया गया लेकिन काम के बदले उसे सैलरी नहीं दी गई। 2018 में लड़की ने झारखंड वापस जाने की इच्छा जताते हुए आरोपियों से अपनी सैलरी मांगी। उस समय पीड़िता के दो लाख रुपये बन रहे थे।

पीड़िता ने आरोपियों से जोर देकर रुपयों की मांग की। रुपये न देने पर शिकायत करने की धमकी दी। इस बात पर आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर दफ्तर में ही सिर पर वार कर लड़की की हत्या कर दी। बाद में बड़े छुरे से शव के छह टुकड़े कर दिए और उसे एक बैग में भरकर पास के एक नाले में ठिकाने लगा दिया।
पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था जबकि शालू फरार हो गया। स्पेशल सेल की टीम को खबर मिली की शालू गुमला, झारखंड स्थित अपने गांव में छिपा हुआ है। जानकारी जुटाने के बाद फौरन एक टीम को गुमला भेज दिया गया। शुक्रवार को आरोपी को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया गया।