बिहार में घट रही है चिराग और नीतीश कुमार की दूरियां, दो बार पैर छू लिया आशीर्वाद

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: चिराग पासवान और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के बीच दूरियां कम हो रही है. हाल के दिनों में नीतीश कुमार और चिराग पासवान की नज़दीकियां देखने को मिल रही है. पिछले दो मौकों पर चिराग पासवान (Chirag paswan) नीतीश कुमार से मिले तो उन्होंने उनका पैर छूकर आशीर्वाद लिया. बीते माह 22 अप्रैल को चिराग पासवान तेजस्वी यादव की इफ्तर पार्टी में पहुंचे थे वहां मौजूद नीतीश कुमार का उन्होंने पैर छूकर आशीर्वाद लिया था. तब चिराग अपनी जगह से उठकर नीतीश कुमार के पास पहुंचे थे और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिए. इसके बाद मौका था जीतनराम मांझी की इफ्तार पार्टी का. इसबार पहल नीतीश कुमार ने की और थोड़ी दूर पर बैठे चिराग पासवान को नीतीश कुमार ने अपने पास बुलाया हालचाल लिया. इसके बाद चिराग पासवान ने भी नीतीश कुमार के पैर छूकर उनके आशीर्वाद लिए.

‘नीतीश कुमार से व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है’
दो-दो मौंकों पर नीतीश कुमार के साथ नजदीक जाने पर जब चिराग पासवान से सवाल किया तो उन्होंने कहा नीतीश कुमार से उनकी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है. वह नीतीश कुमार की नीतियों का वह विरोध करते रहे हैं. सरकार के गलत फैसलों पर आवाज उठाना व्यक्तिगत विरोध नहीं होता. चिराग पासवान ने कहा है कि नीतीश कुमार मुझसे उम्र में बड़े हैं. वह मेरे पिता रामविलास पासवान के मित्र रहे हैं, दोनों ने एक साथ काम किया है. इसलिए मैं उनका आशीर्वाद लेता हूं तो इसमें कोई हर्ज नहीं है.
सीएम नीतीश पर चिराग ने किया था तंज

आज भले ही नीतीश कुमार चिराग पासवान के सुर नरम पड़ गए हों लेकिन इससे पहले उन्होंने कहा था कि वे उपराष्ट्रपति या राष्ट्रपति बनें लेकिन बिहार को बख्श दें. बिहार से उनका जाना बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार 2005 से लगातार मुख्यमंत्री हैं. एनडीए (NDA) के अलावे वह जब महागठबंधन (Grandalliance) के साथ गए तब भी मुख्यमंत्री बने. वह सीएम (CM) की कुर्सी पर 16-17 सालों से हैं. इसके बावजूद उन्होंने बिहार के विकास के लिए क्या किया.