तालाब की ओर देखकर भौंक रहा था कुत्ता, पास पहुंचे लोग मंजर देख रो पड़े

The dog was barking looking towards the pond, the people who came near cried seeing the scene
The dog was barking looking towards the pond, the people who came near cried seeing the scene
इस खबर को शेयर करें

डोंबिवली। महाराष्ट्र के डोंबिवली दावडी इलाके में दर्दनाक घटना हुई है. यहां सगे भाई-बहन अपने कुत्ते को लेकर तालाब में नहलाने के लिए ले गए थे. दोनों गहरे पानी में उतर गए और डूबने लगे. ये देखकर कुत्ते ने भौंकना शुरू किया. मगर, उसकी ये कोशिश भी काम न आई और दोनों की मौत हो गई.

दरअसल, डोंबिवली पश्चिम के उमेश नगर इलाके में रंजीत रविंद्रन (22) और कीर्ति रविंद्रन (16) परिवार के साथ रहते थे. रंजीत एमबीबीएस लास्ट ईयर का स्टूडेंट था और कीर्ति ने इसी साल 12वीं कक्षा में प्रवेश लिया था. उनके माता-पिता किसी काम के सिलसिले में गांव गए हुए थे. घर में भाई-बहन के अलावा उनका पालतू कुत्ता भी था.

दोनों को तालाब की गहराई अंदाजा नहीं हुआ

रविवार को भाई-बहन स्कूटर से कुत्ते को नहलाने के लिए दावडी इलाके में गांवदेवी तालाब में ले गए थे. तालाब में उतरने के बाद दोनों को गहराई का अंदाजा नहीं हुआ और दोनों डूब गए. हालांकि कुत्ता बच गया. दोनों के डूबने के बाद कुत्ता तालाब की ओर देखकर जोर-जोर से भौंकने लगा.

कुत्ते को भौंकता देख गांववालों वो शक हुआ

काफी देर तक कुत्ते को भौंकता देख गांववालों वो कुछ शक हुआ और वो मौके पर पहुंचे तो देखा कि भाई-बहन डूब गए थे. इसके बाद उन्होंने घटना की सूचना दमकल विभाग और मानपाड़ा पुलिस को दी. साथ ही भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद दोनों के शवों को बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

‘दोनों भाई-बहन पढ़ने में बहुत अच्छे थे’

स्थानीय लोगों का कहना है कि दोनों भाई-बहन पढ़ने में बहुत अच्छे थे. कीर्ति ने 10वीं की परीक्षा 98% मार्क्स के साथ पास की थी. वहीं रंजीत भी होनहार लड़का था. इनकी मां टीचर हैं. भाई-बहन अपने कुत्ते को बहुत प्यार करते थे.