/ 6 घंटे दफ्तर के टॉयलेट में बिताता था कर्मचारी, खुली पोल तो चली गई नौकरी! कोर्ट तक पहुंचा मामला …

/ The employee used to spend 6 hours in the toilet of the office, the job was lost! The matter reached the court...
/ The employee used to spend 6 hours in the toilet of the office, the job was lost! The matter reached the court...
इस खबर को शेयर करें

वैसे तो कोई भी कर्मचारी अपनी नौकरी से खुश होता हुआ शायद ही आपको मिलेगा, फिर भी लोग अपना काम ईमानदारी से करने में तो यकीन रखते ही हैं. हालांकि कुछ लोग इसमें भी थोड़ी-बहुत गड़बड़ करते ही हैं लेकिन शायद ही कोई इतनी कामचोरी करता होगा, जितनी चीन के एक दफ्तर में शख्स कर रहा था. वो पूरे दिन में 6 घंटे सिर्फ टॉयलेट में ही बैठा रहता था. आप भले ही ये बात सुनकर चौंक जाएं लेकिन साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक वो दिन के 6 घंटे टॉयलेट ब्रेक ले लेता था. थोड़ी-थोड़ी देर में वो जाकर वहीं बैठा रहता था. पहले तो ये बात नज़र में नहीं आई लेकिन बाद में टॉयलेट ब्रेक की वजह से ही शख्स की नौकरी चली गई. ये पूरा मामला काफी दिलचस्प है.

टॉयलेट ब्रेक ने ले ली नौकरी!
वैसे ये बात सुनकर तो बड़ी अजीब लग रही है कि कोई सिर्फ टॉयलेट ब्रेक की वजह से नौकरी से निकाल दिया जाए लेकिन इस शख्स के साथ ऐसा ही हुआ. उसने साल 2006 में एक कंपनी ज्वाइन की थी, जहां 2013 तक तो वो कॉन्ट्रैक्ट पर काम करता रहा. दिसंबर, 2014 में उसे पाचन तंत्र से जुड़ी हुई बीमारी हुई और उसने ट्रीटमेंट भी कराया. इलाज के बाद भी उसका कहना था कि उसे दिक्कत हो रही है. ऐसे में वो दिन में 3 से 6 घंटे तक टॉयलेट ब्रेक पर रहता था.

कंपनी ने पेश कर दिया रिकॉर्ड
कर्मचारी के मुताबिक उसे अपनी बीमारी के चलते ऐसा करना पड़ा. साल 2015 में 7 से 17 सितंबर के बीच वो एक शिफ्ट में 2 से 3 बार ऑफिस टॉयलेट में जाता था. हर दिन वो 47 से लेकर 196 मिनट तक वहीं बिताता था. ऐसे में कार्रवाई करते हुए कंपनी ने 23 सितंबर 2015 को उसका कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया. वो इस मुद्दे को लेकर कोर्ट तक भी गया लेकिन यहां जज ने ही उसकी क्लास लगा दी. सोशल मीडिया पर इस वक्त उसकी कहानी खूब वायरल हो रही है.