रातों-रात बदल गई इस डिलीवरी बॉय की किस्मत! जानिए कैसे बने 6000 करोड़ के मालिक

The fate of this delivery boy changed overnight! Know how to become the owner of 6000 crores
The fate of this delivery boy changed overnight! Know how to become the owner of 6000 crores
इस खबर को शेयर करें

Social Media Viral: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक युवक की कहानी आपको किसी फिल्म की स्क्रिप्ट से कम नहीं लगेगी. लेकिन ये बात भी सच है कि फिल्में भी कुछ हद तक असल जिंदगी से ही प्रेरणा लेकर बनाई जाती हैं. इस युवक का नाम बेन फ्रांसिस (Ben Francis) बताया जा रहा है. 30 साल की उम्र में अपनी मेहनत और लगन के बल पर ये Gymshark जैसी कंपनी के फाउंडर बन गए हैं.

2012 में की थी शुरुआत

बेन ने 2012 में एक कपड़े की दुकान से शुरुआत की थी. ये दुकान इनके माता-पिता के गैरेज (Garage) में ही थी. इन्हें भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि ये छोटी सी दुकान में बेचे जा रहे कपड़े एक दिन इतने बड़े ब्रांड (Brand) में बदल जाएंगे. ‘द सन’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जिम में पहनने वाले कपड़े या वर्कआउट (Workout) के दौरान पहनने वाले कपड़े बनाती है.

पिज्जा डिलीवर किया करते थे बेन

बेन पढ़ाई करने के साथ ही पिज्जा डिलीवरी (Pizza Delivery) का काम भी किया करते थे. बेन को जिम जाने का शौक था. एक बार जब वो जिम (Gym) जाने के लिए कपड़ों की शॉपिंग करने निकले तो उन्हें कुछ पसंद नहीं आया और उन्होंने अपने कपड़े खुद ही डिजाइन करने का फैसला किया. इस तरह से उन्होंने जब अपने बनाए गए कपडे़ बेचने शुरू किए तो उन्हें मुनाफा (Profit) हुआ और उन्होंने एक कंपनी बनाने का फैसला किया.

कंपनी ने छुआ आसमान

ब्रिटेन में Gymshark ने महज कुछ ही सालों में आसमान छू लिया. बता दें कि बेन फ्रांसिस कंपनी में 70% की भागीदारी रखते हैं. 2021 में बेन की संपत्ति 6,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा थी. अमीरों वाली जिंदगी गुजारने वाले बेन के पास कार (Car) और बाइक का भी अच्छा खासा कलेक्शन है.