दूसरे धर्म में शादी करने पर युवती को गोली मारी, लतीफ बोलाः मेरे ही भाई ने…

The girl was shot for marrying in another religion, Latif said: My own brother...
The girl was shot for marrying in another religion, Latif said: My own brother...
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। जयपुर में बुधवार सुबह 26 साल की युवती को बाइक सवार दो युवकों ने पीछे से गोली मार दी। उसकी हालत अब ठीक बताई जा रही है। पति का आरोप है कि वारदात में उसके बड़े भाई शामिल हैं। उसका यह भी कहना है कि हमने करीब एक साल पहले कोर्ट मैरिज की थी। परिवार इससे नाखुश था। मेरे बड़े भाई हमें लगातार परेशान कर रहे थे, जिसकी मैंने सदर थाने में शिकायत भी की थी।

युवती का नाम अंजलि है, पति का नाम अब्दुल लतीफ है। लतीफ का आरोप है कि उसके बड़े भाई अब्दुल अजीज का दोस्त रियाज हमला करने आया था और उसी ने गोली मारी है।

लतीफ का यह भी कहना है कि घटना के समय वह ऑफिस में था। अचानक फोन आया कि अंजलि को किसी ने गोली मार दी है। मैं सीधा अस्पताल पहुंचा। अंजलि ने मुझे बताया कि स्कूटी सवार फोन पर बात करते हुए आ रहे थे। रियाज की आवाज लग रही थी। वो किसी से पूछ रहा था, कहां गोली मारनी है।

अंजलि के पीठ में गोली लगी
अंजलि पीठ में गोली लगने के बाद बेहोश होकर सड़क पर ही गिर गई। उसे कांवटिया अस्पताल ले जाया गया, जहां से एसएमएस अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां ट्रॉमा सेंटर में उसका इलाज चल रहा है।

काम पर जाने के लिए पैदल निकली थी अंजलि
अंजलि जयपुर के मुरलीपुरा में पल्लवी स्टूडियो के पास रहती है। बुधवार सुबह करीब 10 बजे वह काम पर जाने के लिए घर से पैदल निकली थी। घर से डेढ़ किलोमीटर दूर सुबह 10.29 बजे उस पर हमला किया गया। अंजलि आयुर्वेदिक दुकान पर जॉब करती है।

लतीफ ने कहा- परिवार चाहता था मैं अंजलि को छोड़ दूं
लतीफ ने कहा कि शादी के बाद से ही परिवार के लोग मुझ पर घर वापस आने का दबाव बना रहे थे। वे अंजलि को छोड़ने के लिए कहते थे। एक बार तो अजीज मुझे जबरन उठा ले गया था। इस संबंध में सदर थाने में भी एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस से कोई सुरक्षा भी नहीं मिली।

मां बोली- पति के साथ खुश थी बेटी
इस बीच अंजलि की मां भी बेटी को देखने अस्पताल पहुंचीं। उन्होंने कहा कि बदमाशों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। मेरी बेटी अपने पति के साथ खुश थी। जिन्होंने घटना की है, उन्हें जल्दी गिरफ्तार करें।

इधर, एफएसएल की टीम को देसी कट्टे का एक खोल मिला है। बदमाशों ने देसी कट्टे से फायर कर के युवती को घायल किया है। पुलिस ने आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरे खंगालना शुरू कर दिया है। पीड़ित के बयानों के आधार पर पुलिस ने कुछ संदिग्धों को पकड़ा है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। स्थानीय लोगों ने बताया कि गोली लगने के बाद युवती चिल्लाते हुए सड़क पर गिर गई थी।

लड़की की हालत ठीक
एसीपी प्रमोद स्वामी ने बताया की नामजद रिपोर्ट दर्ज होने के बाद लड़की के जेठ अब्दुल अजीज और उसके दोस्त रियाज खान को पुलिस ने डिटेन कर लिया है। दोनों से घटना को लेकर पूछताछ की जा रही हैं। लतीफ ने अंजलि से पहले भी किसी और लड़की से शादी कर रखी थी। जिसे 25 लाख रुपए देकर तलाक दिया था। दोनों ने मर्जी से शादी की है। स्वामी का कहना है कि लड़की एडमिट है और उसकी हालत ठीक है।