बार-बार दुल्हन के रूम में जा रहा था दूल्हा, पिता ने जड़ा चांटा तो टूट गई शादी

The groom was repeatedly going to the bride's room, the father slapped him and the marriage broke up
The groom was repeatedly going to the bride's room, the father slapped him and the marriage broke up
इस खबर को शेयर करें

चित्रकूट: शादी की रस्मों के बीच बार-बार दुल्हन के कमरे में जाना एक दूल्हे को भारी पड़ गया. हुआ यूं कि दुल्हन के कमरे में बार-बार घुसने से नाराज पिता ने अपने दूल्हे बने बेटे को थप्पड़ मार दिया और पलटवार करते हुए बेटे ने भी पिता पर हाथ उठा दिया. इस घटना से गुस्साई लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया और बारात बेरंग लौट गई. यूपी के चित्रकूट जिले की शिवरामपुर पुलिस चौकी इलाके के एक गांव की बेटी का विवाह कानपुर के बर्रा निवासी युवक के साथ तय हुआ था. उसकी बारात हंसी-खुशी लड़की के दरवाजे पहुंची था. सब कुछ ठीक चल रहा था. लेकिन जयमाला के दौरान लड़की की खूबसूरती देख दूल्हा उससे एक पल भी जुदा न होने का फैसला कर बैठा.

नेपाल में ब्याही बहन बनी थी मां, बिहार से गया भाई हुआ हादसे का शिकार
दरअसल, दूल्हे को यह बात पता थी कि उनके परिवार में शादी के 4-5 दिन बाद ही लड़की को उसके मायके वापस भेज दिया जाता है और फिर लंबे समय के बाद ही दोबारा दुल्हन अपने ससुराल आती है. लड़के को यह बात काफी नागवार गुजर रही थी और वह मंडप से शादी की रस्मों के दौरान बार-बार कमरे में जाकर दुल्हन को समझाने-बुझाने का प्रयास कर रहा था.

पिता ने ही जड़ा बेटे में थप्पड़
शादी की रस्मों के दौरान बार-बार कमरे में जाना दूल्हे के पिता को काफी नागवार गुजरा और उन्होंने भरे मंडप में अपने बेटे को एक थप्पड़ जड़ दिया. थप्पड़ खाने के बाद लड़के का गुस्सा भी सातवें आसमान पर पहुंच गया और उसने बिना कुछ सोचे-समझे सबके सामने अपने पिता के गाल पर तमाचा जड़ दिया. थप्पड़ों की इस गूंज का दुल्हन के दिमाग पर बहुत विपरीत असर हुआ और उसने ऐसे परिवार में शादी करने से इनकार कर दिया.

‘एक साल तक विदाई नहीं करेंगे’
दुल्हन का आरोप है कि दूल्हा कई बार उसके पास आया और कहा कि एक साल तक उसकी विदाई नहीं करेंगे. उसकी पढ़ाई पूरी करनी हो तो कानपुर यानी ससुराल से ही होगी, चित्रकूट से नहीं. इस बात को लेकर लड़की पहले ही परेशान थी और उसके बाद थप्पड़बाजी से उसका दिल टूट गया और उसने शादी से इनकार कर दिया.

लेन-देन का समझौता हुआ और बेरंग लौटी बारात
दुल्हन के इस फैसले के बाद शादी की रस्में रोक दी गईं. शादी में हंगामे की सूचना पर फोर्स के साथ पहुंचे चौकी प्रभारी रजोल नागर ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों पक्ष कोई भी बात मानने को तैयार नहीं थे. चौकी प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्ष ने अपने-अपने खर्च लौटाने की बात कही. दोनों के बीच लेन-देन का समझौता होने के बाद वर पक्ष बेरंग लौट गया.

7 फेरों के समय दूल्हे को देख बिफरी दुल्हन
इससे पहले, बीते शुक्रवार को यूपी के ही फिरोजाबाद जिले में एक दुल्हन ने दूल्हे के विकलांग होने की वजह से शादी ठुकरा दी थी. दुल्हन का कहना था, “मैं किसी भी हालत में शादी नहीं करूंगी. लड़का बैठ नहीं पाता है.” जबकि दुल्हन की मां का कहना है कि उसका पति यानी कि दुल्हन का पिता शराब पीने का आदी है. हो सकता है लड़के पक्ष ने शराब पिलाकर इस शादी के लिए राजी करवा दिया हो. इस पूरे मामले में शिकोहाबाद थाना पुलिस ने कहा कि यह मामला संज्ञान में हैं. तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.