मुजफ्फरनगर में डकैतों का कहर, एक डकैत को दबोचा तो युवक को जान से मार डाला

The havoc of dacoits in Muzaffarnagar, when a dacoit was caught, the young man was killed
The havoc of dacoits in Muzaffarnagar, when a dacoit was caught, the young man was killed
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। छपार थाना क्षेत्र के गांव खुड्डा में बृहस्पतिवार रात करीब एक बजे डकैतों ने एक मकान पर धावा बोल दिया और परिवार को बंधक बनाकर करीब 10 लाख रुपये के जेवरात, अन्य कीमती सामान और नकदी ले गए। परिवार के ही युवक शादाब (25) ने साहस दिखाया और दीवार फांदकर भाग रहे डकैतों में से एक का पैर पकड़ लिया, जिसपर डकैतों ने उसे गोली मार दी। परिजन घायल हालत में उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एसएसपी विनीत जायसवाल ने घटनास्थल का दौरा किया। वारदात में शामिल डकैतों की संख्या आठ बताई जा रही है, जिनकी धरपकड़ के लिए पांच टीमें गठित की गई है। खामपुर-ख्वाजा नंगला मार्ग पर खुड्डा गांव स्थित मकान के निचले हिस्से में किसान जरीफ अपने दिव्यांग बेटे गुड्डू के साथ सोया हुआ था। परिवार के अन्य पांच सदस्य पहली मंजिल पर सोए थे।

डकैत खेत के पीछे भूसे के कूप पर रखी सीढ़ी लगाकर घर में घुसे और मुख्य दरवाजे के पास सोए जरीफ को बंधक बना लिया। उसे तमंचे से डराकर मकान के ऊपरी हिस्से में ले गए। गुड्डू ने आवाज दी तो उसके भाई शादाब ने दरवाजा खोल दिया। बदमाशों ने परिवार की महिला और पुरुषों को बंधक बना लिया और नकदी और घर में रखे आभूषण लूट लिए।

इस दौरान जरीफ ने किसी तरह से बंधनमुक्त होकर घर का मुख्य दरवाजा खोलकर शोर मचा दिया। गांव में जाग होने पर डकैत भागने लगे। शादाब ने दीवार पर चढ़े एक डकैत का पैर पकड़ लिया, जिस पर उसके दूसरे साथी ने शादाब को गोली मार दी। पुलिस ने जरीफ की तहरीर पर घटना का मुकदमा दर्ज कर लिया। परिजनों के मुताबिक डकैतों ने आठ हजार की नकदी, दो मोबाइल और सोने-चांदी के जेवर भी लूट लिए। करीब 10 लाख रुपये कीमत का सामान डकैत ले गए।

किसान जरीफ के शादाब के अलावा तीन अन्य पुत्र सावेज, बाबर व गुड्डू और एक बेटी जैनब हैं। गुड्डू परिवार के साथ घर पर रहता है, जबकि शादाब सहित अन्य तीनों पुत्र सऊदी में नौकरी करते थे। शादाब कुछ दिन पहले ही सऊदी अरब से लौटा था।