पर्दे के पीछे का वो हीरो, जिसने टीम इंडिया की जीत के लिए अपनी जान लगा दी, पूरा देश कर रहा है सलाम

The hero behind the scenes, who laid down his life for the victory of Team India, the whole country is saluting
The hero behind the scenes, who laid down his life for the victory of Team India, the whole country is saluting
इस खबर को शेयर करें

ind vs Ban:: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 5 रन से हराकर सेमीफाइनल के लिए लगभग अपनी जगह पक्की कर ली है। मैच में टीम इंडिया (Team India) के लिए केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव समेत गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने शानदार खेल दिखाया। टॉस हारने के बाद भारत ने बल्लेबाजी में बांग्लादेश (Bangladesh) के सामने 184 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। हालांकि बारिश के कारण इस लक्ष्य को 16 ओवर में 151 रनों का कर दिया गया।

बांग्लादेश के खिलाफ यह मुकाबला काफी रोमांचक हो गया था और भारतीय खिलाड़ी मैदान पर अपना जी जान लगा रहे थे लेकिन एक शख्स ऐसा भी था जो मैदान से बाहर रहकर टीम इंडिया की जीत के लिए जोर लगा रहा था। ये कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के सपोर्टिंग स्टाफ रघु थे। रघु टीम इंडिया के खिलाड़ियों को नेट्स में थ्रो डाउन का अभ्यास कराते हैं लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में उन्हें एक अलग भूमिका में देखा गया।

दरअसल मैच में बारिश होने के कारण आउट फील्ड काफी गीला हो गया था, जिसके कारण फील्डिंग के दौरान खिलाड़ियों को फिसलने का खतरा था। ऐसे में रघु बाउंड्री लाइन पर खिलाड़ियों के जूते से गीली मिट्टी साफ कर रहे थे। उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें उन्होंने अपने हाथ में ब्रश पकड़ रखा है, जिससे कि वह खिलाड़ियों के जूते को साफ कर रहे थे।

ऐसा रहा मैच का रोमांच
बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए थे। भारत के लिए केएल राहुल ने फॉर्म में वापसी करते हुए शानदार 50 रनों की पारी खेली। वहीं विराट कोहली ने भी 64 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी 16 गेंद में 30 रन बनाए।

भारतीय टीम के 184 रनों के जवाब में बांग्लादेशी टीम ने भी तेज तर्रार शुरुआत की थी। हालांकि बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा लेकिन दोबारा इसे शुरू किया गया था उसके सामने 16 ओवर में 151 रनों का लक्ष्य था जिसके जवाब में वह 145 रन ही बना सकी।