छिन गया था घर, गरीबी में कट रही थी जिंदगी, फिर अचानक हाथ लगा 12 साल से लापता ‘खजाना’

यह कहानी आपको मुसीबतों से लड़ने की हिम्मत देगी. ब्रिटेन का एक शख्स गरीबी में जिंदगी बिता रहा था, उसके सामने लगातार कई चुनौतियां आ रही थीं. फिर अचानक एक दिन उसे 12 साल पुराने एक ऐसे खजाने का पता चला, जिसे उसकी मां ने रखा था. खजाना मिलते ही उसकी कई मुश्किलें खत्म हो गईं.

इस खबर को शेयर करें

Trending News: आपने ये अक्सर सुना होगा कि कब किसकी किस्मत पलट जाए और उसकी मुश्किलें आसानी में बदल जाए ये कोई नहीं जानता है. कुछ ऐसा ही ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ है. इस शख्स की जिंदगी बहुत गरीबी में बीत रही थी, उसे तमाम चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा था. फिर एक दिन अचानक उसे पता चला कि उसके नाम से बहुत साल पहले उसकी मां ने एक बैंक अकाउंट खुलवाया था. उस अकाउंट को ठीक कराते ही इस शख्स की जिंदगी बदल गई और काफी राहत मिली.

अचानक आया पुराने खाते का ध्यान
रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रैंडन मार्बेक्स ब्रिटेन में अपने परिवार के साथ रहते हैं. वह आर्थिक रूप से काफी कमजोर हैं और उनकी जिंदगी मुश्किलों में बीत रहीं थीं. उनके पास अपना घर तक नहीं था. उनके सामने खाने-पीने की भी समस्या आ रही थी. इन मुश्किलों के बीच ब्रैंडन को ध्यान आया कि जब वह 10 साल के थे, तब उनका एक बैंक अकाउंट उनकी मां ने खुलवाया था. यह खाता नेटवेस्ट बैंक में खुलवाया गया था.

मां हर महीने जमा कराती थी 10 पाउंड
इस बैंक अकाउंट को न सिर्फ ब्रैंडन बल्कि उनके परिवार के अन्य लोग भी भूल गए थे. उन्हें लगा था कि खाता बंद हो गया होगा और अब उन्हें इसका एक्सेस नहीं, लेकिन ब्रैंडन के पास कोशिश करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था. उन्होंने बैंक से संपर्क किया. वहां पता चला कि उनकी मां खाता खुलवाने के काफी समय बाद तक हर महीने इसमें 10 पाउंड जमा करती थीं. यह खाता उन्होंने भविष्य के लिए ही खुलवाया था.

खाते में मिले पैसों से दूर होगी समस्या
ब्रैंडन को जब इस खाते का एक्सेस मिल गया और उन्होंने इसका बैलेंस पता किया तो वह काफी हैरान हुए. उनके खाते में करीब 300 पाउंड यानी करीब 29 हजार रुपये जमा थे. उन्होंने इन पैसों से जरूरी सामान लिया. ब्रैंडन का कहना है कि इन पैसों से उनकी कई चुनौतियां खत्म हो जाएंगी.