The Kerala Story Day 5 Collection: ‘द केरल स्टोरी’ बनी साल की पांचवी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

The Kerala Story Day 5 Collection: 'The Kerala Story' becomes the fifth highest grosser of the year
The Kerala Story Day 5 Collection: 'The Kerala Story' becomes the fifth highest grosser of the year
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) को जहां तमिल नाडु और पश्चिम बंगाल में बैन किया गया है। वहीं, इसका जरा भी असर उसकी कमाई नहीं पड़ा है। भले इन दो राज्यों में फिल्म को बैन कर दिया गया है मगर मूवी का शानदार प्रदर्शन जारी है। फिल्म ने महज पांच दिन में बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और इसी के साथ ही ये साल की पांचवी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है। फिल्म की तारीफ केंद्र सरकार ने भी की है। मध्य प्रदेश में तो इसे टैक्स फ्री कर दिया गया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल के साथ 12 मई को फिल्म को देखेंगे।

सुदिप्तो सेन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को रिलीज हुए पांच दिन ही हुए हैं और बॉक्स पर इसका कमाल का प्रदर्शन हर किसी का दिल जीत रहा है। सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म में अदा शर्मा ने लीड रोल प्ले किया है, जिनकी एक्टिंग की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। फिल्म की रिलीज के बाद समाज दो भागों में बट गया है। कोई इसका समर्थन कर रहा है तो कोई इसके विरोध में अपनी बातें कर रहा है। इन सभी बातों के बीच फिल्म ने पांचवे दिन भी बंपर कमाई कर डाली है। अगर, मूवी के पांचवे दिन के कलेक्शन की बात की जाए तो शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ने 11 करोड़ का कारोबार किया है।

वहीं, अगर ‘द केरल स्टोरी’ के पांचों दिन के कलेक्शन के बारे में बात की जाए तो वो कुछ ऐसे है…
पहले दिन- 8.03 करोड़
दूसरे दिन, 11.22 करोड़
तीसरे दिन- 16.4 करोड़
चौथे दिन- 10.07 करोड़
पांचवे दिन- 11.07 करोड़
वहीं, कुल मिलाकर फिल्म का पांच दिन का कलेक्शन 56.72 करोड़ रुपए हो चुका है।

साल की 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी
‘द केरल स्टोरी’ अपने इस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ ही साल की पांचवी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इसने कमाई के मामले में अक्षय कुमार की ‘सेल्फी’ और कार्तिक आर्यन की ‘शहजादा’ के साथ-साथ ‘द कश्मीर फाइल्स’ तक को पीछे छोड़ दिया है।

ये हैं साल 2023 की टॉप फिल्में
साल की टॉप फिल्मों में पठान नंबर वन पर है और इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर ‘द केरल स्टोरी’ ने जगह बनाई है। देखिए कमाई के आंकड़े…
पठान- 543.09 करोड़
तू झूठी मैं मक्कार- 147.28 करोड़
किसी का भाई किसी की जान- 108.05 करोड़
भोला- 90.26 करोड़
द केरल स्टोरी- 56.07 करोड़