मर गए मारनेवाले! बिहार से बम लेकर मर्डर करने देवघर पहुंचे थे अपराधी; मगर हो गया उलटा

The killers are dead! Criminals had reached Deoghar to commit murder by taking bombs from Bihar; but the opposite happened
The killers are dead! Criminals had reached Deoghar to commit murder by taking bombs from Bihar; but the opposite happened
इस खबर को शेयर करें

देवघर. ‘मर गए मारने वाले’. फिल्म का ये डायलॉग आपने जरूर सुना होगा. ऐसा ही कुछ देवघर के रिखिया थाना क्षेत्र में हुआ जहां देर शाम बिहार के चांदन से 2 अपराधी बम लेकर देवघर एक व्यक्ति को मारने आए थे. फिर दोनों अपराधियों ने उस व्यक्ति को मारने का प्रयास किया, लेकिन तभी बम से हमला करने के दौरान हमलावर का बम खुद पर फट गया जिससे एक हमलावर की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. जबकि; दूसरे अपराधी को ग्रामीणों ने मौके से पकड़ लिया. बाद में देवघर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जबकि दूसरे अपराधी को देवघर सदर अस्पताल पहुंचाया गया.

बताया जा रहा है कि ये दोनों अपराधी देवघर के रिखिया थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या करने के इरादे से आए थे. जिसकी हत्या करने ये दोनों आए थे वह व्यक्ति इन्हें मिल भी गया. फिर इन दोनों ने उस पर बम से हमला कर दिया, लेकिन वह व्यक्ति बाल-बाल बच गया. उसके बाद यह दोनों बाइक पर सवार होकर भागने लगे ग्रामीणों ने उसका पीछा किया और इसी क्रम में एक अपराधी से बम फट गया जिससे उसकी मौत हो गई. दूसरे अपराधी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. देवघर एसपी ने ग्रामीणों के इस बहादुरी के लिए इन्हें धन्यवाद दिया और इन्हें पुलिस विभाग से रिवार्ड देने की घोषणा की है.

देवघर एसपी सुभाष चंद्र जाट देवघर सदर अस्पताल पहुंचे और तफ्तीश शुरू कर दी. देवघर एसपी ने बताया कि ये दोनों हत्या के इरादे से देवघर आए थे, लेकिन हत्या करने में असफल रहे भागने के क्रम में बम फटा और एक अपराधी की मौत हो गई, जबकि दूसरा ग्रामीणों के सहयोग से पकड़ा गया. एसपी ने बताया कि फिलहाल दोनों का वास्तविक नाम अब तक पता नहीं लग पाया है. जिस व्यक्ति की हत्या करने आया था उसे भी इन दोनों के बारे में कोई जानकारी नहीं है. ऐसे में पुलिस छानबीन में जुटी है कि इन दोनों को हत्या के लिए किसने भेजा था और इसकी पीछे का कारण क्या है?