नया साल खोल देगा इन लोगों का भाग्य, हर कार्य में मिलेगी जबरदस्त सफलता

The luck of these people will open in the new year, they will get tremendous success in every work
The luck of these people will open in the new year, they will get tremendous success in every work
इस खबर को शेयर करें

Rahu Transit Effect 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है या फिर स्थान परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर साफ दिखाई देता है. ये प्रभाव शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं. बता दें कि साल 2023 में कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करने जा रहे हैं. इनमें मायावी ग्रह राहु भी शामिल है. बता दें कि साल 2023 में 30 अक्टूबर के दिन राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. जानें किन राशियों को विशेष लाभ होगा.

मीन राशि
ज्योतिष अनुसार राहु के गोचर से मीन राशि के जातकों को भी विशेष लाभ होने वाला है. इस दौरान धन प्राप्ति के प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं. ज्योतिष अनुसार जिस क्षेत्र में हाथ डालेंगे, उसी में इन्हें सफलता पाएंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ संबंधों में सुधार होगा और आत्मविश्वास में भी सकारात्मकता मिलेगी.

वृश्चिक राशि
अक्टूबर 2023 में राहु मेष से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसका लाभ वृश्चिक राशि के जातकों को भी होता दिखाई दे रहा है. कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे. इस दौरान किसी यात्रा पर जानें की संभावना है. परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी इस दौरान अच्छा लाभ होने की संभावना है. अगर निवेश करने की सोच रहे हैं तो ये समय अनुकूल है.

कर्क राशि
ज्योतिषीयों का कहना है कि राहु गोचर के दौरान इस राशि के जातकों को भी लाभ होने वाला है. उन्हें आय के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे और व्यक्ति की पैसों की कमी दूर हो जाएगी. इस अवधि में दोस्तों का सहयोग प्राप्त होगा और कार्य पूरा करने में मदद मिलेगी. कार्यक्षेत्र में भी सफलता प्राप्त होगी. इस दौरान आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं. मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा.

मिथुन राशि
इस राशि के जातकों के लिए भी ये गोचर विशेष फलदायी रहने वाला है. इस दौरान समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. कार्यक्षेत्रमें तरक्की हासिल करेंगे. इतना ही नहीं, मिथुन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. अगर आप कारोबार में विस्तार करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. इस दौरान पदोन्नति मिलने की भी संभावना है.

मेष राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अभी राहु मेष राशि में विराजमान हैं. ऐसे में 30 अक्टूबर 2023 को राहु मेष से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. इस दौरान दोस्तों का सहयोग प्राप्त होगा. इस अवधि में पदोन्नति प्राप्त होगी. व्यापार से जुड़े जातकों को भी ब़ा लाभ होगा और आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. वहीं, अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है.