37 पैसे का जादुई मल्टीबैगर स्टॉक! सालभर में 1 लाख को बना दिया 1.92 करोड़

Multibagger Stock: वैश्विक बाजार से मिल रहे संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. लेकिन, आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने महज एक साल में अपने निवेशकों को करोड़पति बनाने का काम किया है. पिछले एक साल में यह शेयर 19,183 पर्सेंट से ज्यादा का रिटर्न दे चुका है

The Magic Multibagger Stock Of 37 Paise! 1.92 crores made to 1 lakh in a year
The Magic Multibagger Stock Of 37 Paise! 1.92 crores made to 1 lakh in a year
इस खबर को शेयर करें

Multibagger penny stock: ग्लोबल मार्केट से मिल रहे खराब संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में लगातार गिरावट का माहौल बना हुआ है. पिछले कारोबारी सत्र में भी शेयर मार्केट में बंपर गिरावट दिखी. सेंसेक्स 1000 से ज्यादा अंक नीचे चला गया. लेकिन इस बीच कुछ ऐसे भी स्टॉक्स हैं जो बंपर मुनाफा दे रहे हैं.

बंपर रिटर्न देने वाला पेनी स्टॉक
आज यहां हम आपको ऐसे ही एक शेयर के बारे में बता रहे हैं, जिसने महज एक साल में ही अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है. यह शेयर है- कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Kaiser Corporation) . आपको बता दें कि यह इस साल के संभावित मल्टीबैगर शेयरों (Multibagger stocks) में से एक हैं. कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के शेयर (Kaiser Corporation share price) महज एक साल में ही 19,183 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दे चुका है.

कैसा रहा शेयर का सफर?
अब बात करते हैं इस शेयर के इतिहास की. कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के शेयर 30 जून 2021 को बीएसई (BSE) पर 37 पैसे प्रति शेयर के स्तर पर थे जो अभी 71.35 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं. इस पेनी स्टॉक ने अपने निवेशकों को 19,183.78% का जबरदस्त रिटर्न दिया है. इस पूरे साल में इस शेयर ने 2,343.49% का जादुई रिटर्न दिया है. लेकिन आपको बता दें कि पिछले एक महीने में यह शेयर 17.70% नुकसान में है.

निवेशक बन गए करोड़पति
कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के शेयर (Kaiser Corporation share price) में अगर किसी निवेशक ने सालभर पहले 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो 37 पैसे के हिसाब से अब तक उसकी रकम 1.92 करोड़ रुपये होती. अगर किसी ने 6 महीने पहले भी इसमें 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसकी रकम इस समय 46.94 लाख रुपये हो जाती.

क्या करती है यह कंपनी?
अब बात करते हैं इस कंपनी की. सितंबर, 1993 में मुंबई में इस कंपनी की शुरुआत हुई थी और 15 मार्च, 1995 को इसे कैसर प्रेस लिमिटेड नाम से पब्लिक लिमिटेड कंपनी में बदल दिया गया था. इसके बाद 5 नवंबर 2013 को कंपनी का नाम बदलकर ‘कैसर कॉर्पोरेशन लिमिटेड’ कर दिया गया. यह कंपनी लेबल, स्टेशनरी आर्टिकल्स, पत्रिकाओं और कार्टन का व्यवसाय करती है.