हाथ में ‘ H’ का निशान देता है 40 साल की उम्र के बाद में बेशुमार धन-दौलत; छप्पर फाड़ होती है धन वर्षा

H Line Meaning In Hand: हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति की हाथ की लकीरों के आधार पर उसके भूत और भविष्य की गणना की जाती है. व्यक्ति की हाथ के कुछ निशान शुभ तो कुछ अशुभ संकेत देते हैं. हथेली में H का निशान क्या संकेत देता है जानें.

The mark of 'H' in the hand gives immense wealth after the age of 40; The roof is torn by money rain
The mark of 'H' in the hand gives immense wealth after the age of 40; The roof is torn by money rain
इस खबर को शेयर करें

H Sign Meaning: व्यक्ति की किस्मत उसके हाथों की लकीरों में छिपी होती है. हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि वे अपने भविष्य के बारे में जान सके. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति हाथों की लकीरों और निशानों से अपने भूत, भविष्य और स्वभाव के बारे में जान सकता है. करियर, वैवाहिक जीवन, आर्थिक स्थिति सब के बारे में हाथ के निशान बहुत कुछ संकेत देते हैं. आज हम ऐसे चिह्न के बारे में जानेंगे, जिनका होना व्यक्ति के लिए शुभ माना जाता है.

सुख जीवन की निशानी है ये निशान
हाथ की लकीरों में कुछ निशान छिपे होते हैं, जिन्हें देखकर ज्योतिष व्यक्ति के करियर और भविष्य के बारे में बता सकते हैं. ये निशान व्यक्ति को लेकर शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. ऐसे ही हाथ में H निशान का निशान. हथेली में ये निशान बहुत शुभ माना जाता है.

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर H का निशान तीन लकीरें हृदय, भाग्य और मस्तिष्क रेखा द्वारा बनने पर व्यक्ति का भाग्य 40 साल की उम्र के बाद चमकना शुरू होता है. ऐसे लोगों को हर काम में सफलता मिलती है.

आर्थिक स्थिति होती है मजबूत
व्यक्ति की हथेली में ये निशान होने पर उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी होता है. हालांकि, इन लोगों को 40 से पहले थोड़ी मेहनत करनी पड़ती है. लेकिन 40 के बाद एकदम से उनकी किस्मत का तारा चमकता है. इसके बाद ये जीवन बहुत आराम से जीते हैं.

इस बात को लेकर रहें सतर्क
ज्योतिष के अनुसार इस निशान के लोगों को सतर्क रहने की भी जरूरत होती है. दरअसल, ये लोग दिल के साफ होते हैं और दयालु होते हैं. इनके इस सरल स्वभाव के कारण लोग इन्हें आसानी से ठगी का शिकार बना लेते हैं. इसलिए इन लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)