शख्स ने Flipkart से ऑर्डर किया iPhone 12, डिब्बा खोला तो निकला 5 रुपये का…

The person ordered an iPhone 12 from Flipkart, got Rs 5 in the box.
The person ordered an iPhone 12 from Flipkart, got Rs 5 in the box.
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन सेल में 3 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है. वैसे तो इस सेल के कई ऑफर्स के बारे में आपने सुना होगा लेकिन iPhones पर मिलने वाले ऑफर्स की काफी चर्चा की जा रही है. यूं तो फ्लिपकार्ट को एक विश्वसनीय ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म माना जाता है लेकिन कभी-कभी ये भी मात खा जाता है. हाल ही में, एक यूजर ने काफी नाराजगी जताई है क्योंकि उसने इस सेल में एक iPhone 12 ऑर्डर किया था लेकिन उसके घर साबुन की बट्टी डिलीवर हुई है. आइए पूरे मामले के बारे में जानते हैं..

iPhone 12 की जगह मिली साबुन की बट्टी
गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक सिमरनपाल सिंह नाम के एक यूजर ने हाल ही में ऐसा दावा किया है. सिमरनपाल ने फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल में 53 हजार रुपये का iPhone 12 ऑर्डर किया था लेकिन जब उन्हें डिलीवरी मिली तो उन्होंने देखा कि उस डिब्बे में एप्पल के फोन की जगह निरमा साबुन की दो बट्टियां पैक होकर आई थीं. GoAndroid नाम के एक पेज ने यूट्यूब पर इसकी वीडियो भी अपलोड की है.

सिमरनपाल को जब बॉक्स खोलने पर साबुन मिला, तो उसने सबसे पहले डिलीवरी को कन्फर्म करने वाले ओटीपी की रिक्वेस्ट को मना कर दिया जिससे कंपनी के पास ऑर्डर की डिलीवरी के पेंडिंग होने की सूचना आ रही थी.

फ्लिपकार्ट की प्रतिक्रिया
कई दिनों की मशक्कत और डिलीवरी वाले से बातचीत के बाद ओपन बॉक्स डिलीवरी के ऑप्शन के कारण फ्लिपकार्ट ने अपनी गलती को माना और ऑर्डर को कैन्सल करके रीफन्ड को इनीशीएट किया. और फिर कुछ दिनों में रिफन्ड के पैसे यूजर के अकाउंट में आ गए.

आपको बता दें कि ऐसा हर बार तो नहीं होता है लेकिन यह भी मानकर नहीं चला जा सकता हकी ऐसा कभी नहीं होगा. साथ ही, सुरक्षित रहने के लिए आप को यह सुझाव जरूर दे सकते हैं कि किसी भी बड़े ऑर्डर को प्लेस करने से पहले ओपन बॉक्स डिलीवरी के ऑप्शन को चुनें ताकी आप डिलीवरी रिसीव करने से पहले चेक कर सकें.