मुजफ्फरनगर से गई थी सिद्धू मूसेवाला को मारने वाली रशियन राइफल, 1 मिनट में दागती है 1800 गोलियां

The Russian rifle that killed Sidhu Musewala went from Muzaffarnagar, fired 1800 bullets in a minute
The Russian rifle that killed Sidhu Musewala went from Muzaffarnagar, fired 1800 bullets in a minute
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। Sidhu Moose wala murder case : मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। पंजाब पुलिस ने इस मामले में पठानकोट के मनप्रीत को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है। मनप्रीत से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में रशियन राइफल का इस्तेमाल किया गया था, जो फुल ऑटो मोड में 1800 गोलियां प्रति मिनट दागने की क्षमता रखती है। इस रशियन राइफल को मुजफ्फरनगर के रहने वाले सुंदर नाम के युवक ने मुहैया कराया था। मुजफ्फरनगर पुलिस ने पंजाब पुलिस की सूचना के बाद सुंदर की तलाश शुरू कर दी है। मुजफ्फरनगर पुलिस की मानें तो अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि सुंदर मुजफ्फरनगर में कहां रहता है। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के तार वेस्ट यूपी से जुड़ने पर जांच तेज कर दी गई है।

गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी

दरअसल, गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी। पुलिस के मुताबिक, बिश्नोई के संबंध उत्तर प्रदेश के बदमाश सनी काकरान और अतुल जाट से भी हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अन्य जिलों के बदमाशों के तार भी इस बहुचर्चित हत्याकांड से जुड़े हो सकते हैं। ज्ञात हो कि बीते रविवार को पंजाब के मानसा में सिद्धू मूसेवाला की जीप पर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पंजाब सरकार की ओर से एसआईटी का गठन किया गया है। वहीं, गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

गिरफ्त में आए मनप्रीत से पूछताछ के बाद हुआ ये खुलासा
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पठानकोट का रहने वाले मनप्रीत को पंजाब पुलिस ने उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस के अधिकारियों का दावा है कि मनप्रीत से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ है कि हत्या में इस्तेमाल हथियार मुजफ्फरनगर के रहने वाले किसी सुंदर ने मुहैया कराए थे। वहीं, मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस से संपर्क करते हुए हथियार मुहैया कराने वाले सुंदर की तलाश की जा रही है।

एएन-94 रशियन असॉल्ट राइफल की खासियत
बता दें कि सिद्धू मूसेवाला और उनके दो साथियों पर करीब 2 मिनट 30 सेकेंड तक ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी। यह फायरिंग एएन-94 रशियन असॉल्ट राइफल से की गई थी। यह राइफल टू राउंड बर्स्ट मोड पर 600 राउंड प्रति मिनट और फुल ऑटो मोड पर 1800 गोलियां प्रति मिनट दाग सकती है।