हरिद्वार से शुरू होगा भारत जोड़ा यात्रा का दूसरा चरण, हरकी पैड़ी से कलियर में होगा समापन

इस खबर को शेयर करें

Uttarakhand Congress कांग्रेस की ओर से विभिन्न मुद्दों को लेकर शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण हरिद्वार से शुरू होगा। हरकी पैड़ी से चलकर यात्रा कलियर तक पहुंचेगी। इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने का काम किया जाएगा। कांग्रेस नेताओं ने रुड़की के एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी।

14 नवंबर को हरिद्वार से शुरू हो रहा दूसरा चरण
रविवार को दिल्ली रोड स्थित होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के महासचिव एवं यात्रा के रुड़की शहर प्रभारी पीके अग्रवाल ने कहा कि भारत जोड़ों यात्रा का दूसरा चरण 14 नवंबर को हरिद्वार से शुरू हो रहा है। यहां से यात्रा प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा के नेतृत्व में संचालित होगी। इसके बाद इसका समापन कलियर में किया जाएगा।

यात्रा से जुड़ रहा है प्रत्येक वर्ग
उन्होंने कहा कि भारत जोड़ों यात्रा को भरपूर समर्थन मिल रहा है और प्रत्येक वर्ग इस यात्रा से जुड़ रहा है। देश की जनता भाजपा सरकार की नीतियों को अच्छी तरह समझ चुकी है। महंगाई एवं भ्रष्टाचार चरम पर है। डालर के मुकाबले रुपया हर रोज गिर रहा है। रसोई गैस सिलिंडर के दाम आसमान छू रहे हैं। हालात यह हैं कि भाजपा के मंत्री से लेकर कार्यकर्त्ता तक स्वीकार कर रहे हैं कि देश में महंगाई बढ़ रही है, लेकिन तानाशाही के चलते कोई भी मुंह खोलने को तैयार नहीं है।

महात्मा गांधी के बाद राहुल गांधी ने शुरू की लंबी पदयात्रा
यात्रा के ग्रामीण प्रभारी नवीन जोशी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बाद इस तरह की लंबी पदयात्रा यदि किसी ने शुरू की है तो वह राहुल गांधी ने शुरू की है। विधायक फुरकान अहमद एवं ममता राकेश ने कहा कि प्रदेश में भर्ती घोटाला सबके सामने हैं। कार्रवाई के नाम पर सरकार जांच कर रही है। गिरफ्तारियां हो रही हैं, लेकिन कमजोर पैरवी के चलते भर्ती घोटाले के आरोपित एक-एक कर बाहर आ रहे हैं। वनंतरा प्रकरण में अभी तक भाजपा ने उस वीआइपी का नाम सार्वजनिक नहीं किया है। इस मौके पर राजेन्द्र चौधरी, विकास त्यागी, महानगर अध्यक्ष कलीम खान, लवी त्यागी, विरेन्द्र ठाकुर, नासिर प्रवेज आदि मौजूद रहे।