पांच बार जिम जाने लगा बेटा, पिता ने पीछा किया तो मस्जिद में नमाज पढ़ता मिला; धर्म परिवर्तन का खेल

The son started going to the gym five times, when the father chased him, he was found praying in the mosque; conversion game
The son started going to the gym five times, when the father chased him, he was found praying in the mosque; conversion game
इस खबर को शेयर करें

गाजियाबाद: गाजियाबाद के कविनगर थानाक्षेत्र में किशोर का धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। किशोर के पिता का आरोप है कि उनका बेटा जिम जाने के नाम पर दिन में पांच बार घर से जाता था। पीछा करने पर पता चला कि वह मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता था। पिता ने मंगलवार को पुलिस आयुक्त से कार्रवाई की गुहार लगाई। पिता का कहना है कि ऑनलाइन गेमिंग के जरिये उनका बेटा मुंबई निवासी युवक के संपर्क में आया और उसके बाद उसकी गवितिधियां बदलने लगीं। पुलिस का कहना है कि मुंबई के युवक और संजयनगर सेक्टर-23 स्थित मस्जिद के इमाम के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

राजनगर में रहने वाले व्यक्ति का कहना है कि उनका बेटा कुछ दिनों से अजीबोगरीब हरकतें कर रहा था। जिम जाने के नाम पर वह दिन में पांच बार घर से निकल जाता था तथा कई-कई घंटे बाद लौटता था। उन्होंने बेटे का पीछा किया तो पता चला कि वह संजयनगर सेक्टर-23 स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता था। पूछताछ करने पर बेटे ने बताया कि इस्लाम अन्य धर्मों से बेहतर है, लिहाजा उसने इस धर्म को अपना लिया है। पिता का कहना है कि उन्होंने बेटे का मोबाइल और लैपटॉप खंगाला तो उसमें इस्लाम धर्म की सामग्री मिली।

कट्टरपंथी जाकिर नाइक का समर्थक है नाबालिग
पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि किशोर कट्टरपंथी इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक का समर्थक है। वह उसके वीडियो देखता है और तकरीरें सुनता है। बता दें कि जाकिर नाइक पर भारत में भड़काऊ भाषण देने, मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप है। इन आरोपों के तहत ईडी और एनआईए ने जाकिर नाइक को वांटेड घोषित किया हुआ है। कानून का शिकंजा कसने पर जाकिर नाइक वर्ष 2017 में मलेशिया भाग गया और उसने वहीं की नागरिकता ले ली।