मां की मौत से दुखी था बेटा, 13 साल तक शव को सोफे पर रखता था, पागलों जैसी करता था बात

The son was saddened by his mother's death, used to keep the dead body on the sofa for 13 years, used to talk like a madman
The son was saddened by his mother's death, used to keep the dead body on the sofa for 13 years, used to talk like a madman
इस खबर को शेयर करें

मां की मौत का दुख किसे नहीं होता. वर्षों तक लोग इस तकलीफ से उबर नहीं पाते. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्‍स की कहानी बताने जा रहे हैं जो मां के चले जाने से इतना दुखी हो गया कि उनके बिना रहना मुश्किल हो गया. फ‍िर एक दिन कब्र से लाश खोद लाया. 13 साल तक सोफे पर बिठाकर रखा और उससे बातें करता था. अब जाकर इस शख्‍स के बारे में लोगों को पता चला तो होश उड़ गए.

76 साल के इस शख्‍स का नाम एल मैरियन है. दक्षिण-पश्चिम पोलैंड के रेडलिन में रहने वाले एल मैरियन को एक दिन उनके जीजा ने घर के बाहर पागल की तरह घूमते हुए देखा. उन्‍होंने पैरामेडिक्‍स को बुलाया. दोनों जब घर के अंदर दाखिल हुए तो देखकर हैरान रह गए. सामने सोफे पर उनकी मां की लाश बैठी हुई मुद्रा में पड़ी हुई थी. तुरंत मैरियन को घर से दूर ले जाया गया. पुलिस आई. लाश की डीएनए जांच कराई गई तो पूरी कहानी खुलकर सामने आ गई.यह लाश मैरियन की मां जादव‍िगा की थी, जिनकी जनवरी 2010 में मृत्यु हो गई थी. 16 जनवरी को पास की ही एक कब्र में उन्‍हें दफनाया गया. पुलिस जब वहां पहुंची तो देखकर हैरान थी क्‍योंकि कब्र खाली थी. ऐसा लग रहा था कि मैरियन ने शव दफनाने के तुरंत बाद खोदा और लाश को लेकर घर आ गया.

केमिकल पोतकर लाश को रखा
कब्र‍िस्‍तान घर से सिर्फ 300 मीटर की दूरी पर था. जांच के बाद पता चला कि मैरियल बाइक पर लाश को लेकर आया था. पता चला कि इस शख्‍स ने कुछ केमिकल पोतकर लाश को इतने दिन घर में ममी बनाकर रखा. लाश से मोथबॉल की गंध आ रही थी. पुलिस के मुताबिक, यह शख्‍स अपनी मृत मां की लाश को 13 साल तक अपने सोफे पर ऐसी स्थिति में रखा ताकि वह टीवी देख सकें. यह शख्‍स लाश से घंटों बातें किया करता था. यहां तक क‍ि उन्‍हें खाना खिलाने की भी कोशिश करता था. बुलाने पर जब उनकी आवाज नहीं आती थी तो रोया करता था.

दिन में सोता था और पूरी रात जागता था
फ‍िलहाल लाश का अंतिम संस्‍कार कर दिया गया है. स्‍थानीय लोगों ने कहा कि वे मैरियन के बारे में बहुत कम जानते हैं. कई लोगों ने तो उसे देखा तक नहीं था. क्‍योंकि वह दिन में सोता था और पूरी रात जागता था. कभी कभार शाम को बाइक से कहीं जाता था. एक मह‍िला ने बताया कि उनके पत‍ि कहा करते थे कि जब ये निकलता था तो सभी डर जाते थे और जाकर छिप जाते थे. एक अन्‍य ने कहा, मुझे तो जब पता चला तो मैं घंटों सो नहीं पाया. यह बहुत भयानक है. यह कैसे संभव है कि कोई लाश के साथ इतने दिन तक रहे.