पंजाब और हरियाणा में आफत बनकर आई आंधी, भारी नुकसान, अब 23-24 मई को होगी बारिश

The storm came as a disaster in Punjab and Haryana, heavy damage, now it will rain on May 23-24
The storm came as a disaster in Punjab and Haryana, heavy damage, now it will rain on May 23-24
इस खबर को शेयर करें

Haryana-Punjab Weather Today: हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में बुधवार की रात आफत बनकर आई. 70 से 75 किलोमीटर की स्पीड से चल रही हवा ने कई पेड़ों और बिजली के खंभो को गिरा दिया. पंजाब के संगरुर, बरनाला और लुधियाना में 3 लोगों की मौत हो गई. वहीं पंजाब के बिजली विभाग को 23 जिलों में 17 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है. 6900 के करीब बिजली के खंभे टूट गए और 1800 के करीब ट्रांसफार्मर खराब हो गए. वही हरियाणा में गुरुवार को देर रात तेज आंधी के साथ बारिश भी हुई.

हरियाणा में आफत बनकर आई आंधी
आंधी की वजह से हरियाणा में काफी नुकसान हुआ तेज आंधी की वजह से 5,213 पेड़ धराशाही हो गए वहीं 5,888 से ज्यादा बिजली के खंभे टूट गए. जिससे कई इलाकों में बिजली गुल रही. पेड़ों की गिरने की वजह से सिरसा-बठिंडा एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द करना पड़ा. वहीं किसान एक्सप्रेस का रूट बदलना पड़ा. इसके अलावा प्रदेश में 24 घंटे में करीब 4.3 मिमी बारिश हुई जो सामान्य से 742 फीसदी ज्यादा है. गुरुवार को हरियाणा में पारा 5.3 डिग्री घटकर सामान्य से 5.1 डिग्री कम रहा. कई जिलों में तापमान 40 डिग्री से नीचे चला गया. करनाल जिले में तापमान सबसे कम 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पंजाब में बिजली कई खंभे टूट जाने और ट्रांसफार्मर खराब हो जाने से अधिकतर इलाकों में बिजली सप्लाई 10 से 12 घंटे बाधित रही.

पश्चिमी विक्षोभ फिर दिखाएगा असर
मौसम विभाग के अनुसार 19 से 21 मई तक तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होने की संभावना है. 22 मई से एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है. जिसके वजह से 23 और 24 मई को बारिश होने की संभावना है.

तेज हवाओं से सुहावना होगा मौसम
दिल्ली एनसीआर के मौसम की अगर बात करें तो तेज हवाएं चलने की वजह से मौसम सुहावना रहने वाला है. आज तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 10 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई है.