ट्विस्ट अभी बाकी है.. धोनी ने IPL से नहीं कहा ‘अलविदा’, रिटायरमेंट पर दिया अपडेट

The twist is yet to come.. Dhoni did not say 'goodbye' to IPL, gave update on retirement
The twist is yet to come.. Dhoni did not say 'goodbye' to IPL, gave update on retirement
इस खबर को शेयर करें

MSDhoni: 18 मई को आरसीबी के खिलाफ लीग राउंड के आखिरी मैच के दौरान लास्ट ओवर में जब धोनी ने अपना विकेट गंवाया, तो चारो तरफ सन्नाटा छा गया. सीएसके की हार के बाद क्रिकेट पंडितों से लेकर सोशल मीडिया तक सभी धोनी की विदाई के चर्चे करते नजर आए. लेकिन ट्विस्ट अभी बाकी है, खबर है कि धोनी अभी संन्यास के फैसले के लिए कुछ महीने इंतजार करेंगे. आईपीएल 2024 शुरू होते ही धोनी ने सीएसके की कमान युवा ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में सौंप थी, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि इस सीजन के बाद धोनी अलविदा कह देंगे.

सोशल मीडिया पर माहौल गमगीन

चेन्नई के प्लेऑफ से बाहर होते ही सोशल मीडिया पर धोनी के आखिरी सीजन को लेकर माहौल गमगीन हो गया. चारो तरफ रील्स वायरल होने लगी कि धोनी ने आईपीएल से विदाई ले ली है. इतना ही नहीं, कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भी इस बात पर मुहर लगा दी कि धोनी ने अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेल लिया है. लेकिन टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अभी सीएसके को धोनी के आखिरी फैसले का इंतजार है.

कुछ महीने माही करेंगे इंतजार

एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘धोनी ने सीएसके में किसी को नहीं बताया है कि वह पद छोड़ रहे हैं. उन्होंने प्रबंधन से कहा है कि वह अंतिम फैसला लेने से पहले कुछ महीनों तक इंतजार करेंगे. विकेटों के बीच दौड़ने में उन्हें कोई असुविधा महसूस नहीं हुई और यह एक प्लस प्वाइंट है हम धोनी के संचार का इंतजार करेंगे. वह हमेशा टीम के सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हैं, देखते हैं क्या होता है.’

इम्पैक्ट प्लेयर नियम से होगा फायदा

आईपीएल 2024 में इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर काफी चर्चाएं देखने को मिलीं हैं. कई प्लेयर्स और दिग्गज इस रूल के खिलाफ नजर आए. हो सकता है कि बीसीसीआई इस नियम को आगामी सीजन में खत्म करे. लेकिन यदि ऐसा नहीं होता है तो धोनी को इससे बड़ा फायदा होगा. आखिरी दो ओवर्स के लिए धोनी टीम के लिए मौजूद होंगे. हालांकि, इस सीजन बतौर विकेटकीपर धोनी शानदार नजर आए. इतना ही नहीं, उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने 11 पारियों में 220.54 के खतरनाक स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 161 रन बनाए.