प्यार को नहीं रोक सकी धर्म की दीवार… इरम बनी स्वाति, शहनाज बनी सुमन ने रचाई शादी

The wall of religion could not stop the love… Iram became Swati, Shahnaz became Suman and got married
The wall of religion could not stop the love… Iram became Swati, Shahnaz became Suman and got married
इस खबर को शेयर करें

बरेली: कहावत है कि प्यार जात पात और धर्म नहीं देखता है। मोहब्बत जब होती है तो इंसान किसी भी हद तक चला जाता है। कुछ ऐसा ही मामलायूपी में बरेली सामने आया है। यहां दो मुस्लिम युवतियों ने हिंदू धर्म को अपनाते हुए हिंदू लड़कों से शादी की है। मामला सुभाषनगर थाना क्षेत्र मढ़ीनाथ स्थित अगस्त मुनि आश्रम का है। आश्रम में पंडित केके शंखधर ने दोनों लड़कियों की हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कराई। हिंदू धर्म अपनाने के बाद इरम जैदी स्वाति और शहनाज सुमन बन गईं। इरम जैदी ने आदेश कुमार से शादी की जबकि शहनाज ने अजय से शादी कर ली।

दोनों लड़कियों का बदला नाम
इन दोनों लड़कियों ने कहा कि उनकी हिंदू धर्म में बहुत आस्था है। इस दौरान दोनों लड़कियों ने सात फेरे लिए। लड़कों ने मांग में सिंदूर भरा, मंगलसूत्र पहनाया। इसके बाद दोनों ने पंडित का पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इरम जैदी यानी ने आदेश कुमार से विवाह किया है।

‘अपनी मर्जी से बिना किसी दबाव के हिंदू धर्म अपनाया’
भोजीपुरा निवासी शहनाज उर्फ सुमन का कहना है कि उसकी हिंदू धर्म में आस्था है जिस वजह से उसने अपनी मर्जी से बिना किसी दबाव हिंदू धर्म अपनाया है। उसका कहना है कि अपनी मनपसंद लड़के से शादी की है वह अब पूरी जिंदगी उसी के साथ बिताना चाहती हैं। वहीं बहेड़ी की इरम जैदी उर्फ स्वाति का कहना है कि वह भी हिंदू धर्म में ही विश्वास करती है और यही वजह है कि उसने बिना किसी दबाव हिंदू धर्म अपनाकर अजय से विवाह किया है।

सुमन को माता-पिता और भाई से अपनी जान का खतरा
शादी के कुछ घंटों बाद, सुमन ने एसएसपी बरेली से मुलाकात की और कहा कि उसे अपने माता-पिता और भाई से अपनी जान का खतरा है। पुलिस ने युवतियों को पूरी सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है।