यूपी में मौसम हुआ सुहावना, नोएडा-मेरठ समेत इन जिलों में अगले दो दिन बारिश का अलर्ट

The weather became pleasant in UP, rain alert for the next two days in these districts including Noida-Meerut
The weather became pleasant in UP, rain alert for the next two days in these districts including Noida-Meerut
इस खबर को शेयर करें

Uttar Pradesh Weather News: देश के कई राज्यों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है. पूरे उत्तर प्रदेश में इस समय झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है. इसी बीच शनिवार को उत्तर भारत में पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है. प्रदेश के कई हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिला है. नोएडा – गाजियाबाद से लेकर राजधानी लखनऊ तक शनिवार की सुबह लगभग सभी जगहों पर बेहद सुहावनी रही. वहीं IMD ने अभी मौसम के ऐसे ही रहने की उम्मीद जताई है.

आंधी-तूफान का अलर्ट जारी
बता दें कि नोएडा-गाजियाबाद में सुबह से ही बादल देखने को मिल रहे हैं, वहीं ठंडी हवाओं से लोगों ने गर्मी से चैन की सांस ली है. हीट वेव खत्म हो गई है और मौसम सुहाना हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा. मौसम विभाग की माने तो रविवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में गजर के साथ आंधी आ सकती है. आगरा, औरैया, बागपत, बुलंदशहर, हाथरस, कन्नौज, मैनपुरी, इटावा, मेरठ में आंधी-तूफान आने की संभावना जताई गई है.

सोमवार को ऐसा रहेगा मौसम
वहीं सोमवार को नोएडा, गाजियाबाद, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बदांयू, बांदा, बिजनौर, चित्रकूट, फरुखाबाद, फतेहपुर, कन्नौज, लखनऊ, मुरादाबाद, प्रतापगढ़, प्रयागराज में बारिश के साथ आंधी की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही थी. प्रदेश के लगभग सभी जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया था.