वेस्ट यूपी में मौसम हुआ सुहाना, इन जिलों में जमकर हुई बारिश, लहलहाई फसलें

इस खबर को शेयर करें

मेरठ। कई दिन की भीषण गर्मी के बाद आखिरकार रविवार को झमाझम बारिश हुई। बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। बारिश के बाद गर्मी और उमस से भी थोड़ी राहत मिली, लेकिन सड़कों पर हुए जलभराव के कारण आम जनता को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अभी एक-दो दिन लगातार बारिश होने के आसार हैं।

रविवार को मेरठ में सुबह से ही आसमान पर बादल छाए रहे, दोपहर को शहर से लेकर देहात तक तेज बारिश हुई। बागपत बिजनौर समेत वेस्ट यूपी के सभी जिलों में तेज बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया।

बिजनौर में दोपहर बाद बारिश हुई, वहीं बारिश के साथ-साथ हवा के तेज झोंके भी चलते रहे। काफी देर तक बारिश होती रही। बारिश होने से लोगों ने राहत की सांस ली, वहीं कई दिन से बारिश न होने की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही थी। किसान फसलों की सिंचाई करने की तैयारी में लग गए थे। धान की सिंचाई तो शुरू भी कर दी गई थी। नगीना स्थित मौसम वेधशाला के प्रेक्षक सतीश कुमार के अनुसार बारिश होने के आसार अभी बने हुए हैं।

बागपत के खेकड़ा नगर क्षेत्र मे दिन के समय हुई तेज बारिश के कारण जलभराव होने से लोगो को जहां भारी दिक्कतो का सामना करना पडा। वहीं जिले का मौसम सुहावना होने पर लोगो ने गर्मी से राहत की सांस ली। खेतों में खड़ी फसलें लहलहा उठीं।

नगर क्षेत्र में रविवार की दोपहर करीब एक बजे मौसम मे अचानक आये बदलाव के बाद बारिश शुरू हो गई। करीब दो घंटे तक कभी हल्की तो कभी तेज बारिश होती रही।

बारिश से नगर की विभिन्न बस्तियों, रेलवे रोड, पाठशाला रोड, जैन कालेज रोड, मौहल्ला अहिरान, लाईनपार बस्ती आदि मार्गों पर जलभराव होने के कारण लोगों को आवागमन मे भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो धान, गन्ने और चारा फसलों के लिए यह बारिश लाभदायक है।