हिमाचल में मौसम ने फिर बदला मिजाज, कई जिलों में बारिश आंधी समेत ओलावृष्टि का अलर्ट

इस खबर को शेयर करें

Weather Today In Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बीते कुछ दिनों से मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. शनिवार को यहां के कई इलाकों में तेज बारिश हुई और साथ में आंधी चली. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक प्रदेश में बरसात और आंधी का सिलसिला आने वाले हफ्ते में भी जारी रह सकता है. साथ ही प्रदेश में तापमान में गिरावट आएगी. इसके चलते आने वाले दिनों में यहां ठंड और भी बढ़ जाएगी.

शिमला में आंधी और बारिश

वहीं प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में आज बारिश और आंधी देखने को मिलेगी. साथ ही यहां का न्यूनतम तापमान दस डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला जाएगा.यहां का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं चंबा (Chamba) में भी आंधी के साथ बारिश का अनुमान मौसम विभाग की ओर से जताया गया है. धर्मशाला में भी आंधी के साथ बारिश होगी. कुल्लू में भी बारिश और आंधी चलेगी.

24 मार्च तक मौसम में बदलाव के आसार नहीं

कांगड़ा में भी बादल बरसेगें और आंधी चलेगी. साथ ही मनाली, हमीरपुर और सोलन में भी बारिश और आंधी देखने को मिलेगी. प्रदेश में बारिश भरा ये मौसम अगले हफ्ते भी रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 24 मार्च तक यानी बारिश और आंधी का ये दौर जारी रहेगा. इस दौरान 21 और 22 मार्च को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में हल्की बारिश के साथ आमतौर पर बादल छाए रहेंगे. इसी तरह 23 मार्च को प्रदेश में बारिश की संभावना है. वहीं 24 मार्च को बारिश तो नहीं लेकिन प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में आंधी चलने की संभावना है. अगले कुछ दिन प्रदेश में धूप गायब रहेगी. यानी कहा जा सकता है कि प्रदेश में फिलहाल लोगों को ठंड से निजात नहीं मिलने जा रही है.