यूपी में बदल गया मौसम, इन जिलों में अगले चार दिन तक होगी बारिश और पडेंगे ओले

The weather has changed in UP, there will be rain and hail in these districts for the next four days
The weather has changed in UP, there will be rain and hail in these districts for the next four days
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज सुबह से ही ठंडी हवाएं चलने के साथ ही बादलों की आवाजाही लगातार बनी हुई थी. इसी बीच दोपहर करीब 12 बजे के बाद मौसम विभाग की ओर से बारिश को लेकर एक बड़ा अलर्ट जारी किया गया है. लखनऊ मौसम केंद्र के अलर्ट के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में मौसम (UP Weather Update) बदलने जा रहा है.

लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक, 16 मार्च (गुरुवार) से लेकर अगले चार दिनों तक लगातार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत दूसरे जिलों में आंधी-तूफान के साथ ही हल्की और तेज बारिश होने के आसार हैं. लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि 16 मार्च से लेकर के 20 मार्च तक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत दूसरे जिलों में लगातार कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होगी.

तापमान में गिरावट होगी
लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक, इस दौरान आंधी तूफान के भी आसार हैं. वहीं, मौसम बदलने से लगातार पिछले कुछ दिनों से बढ़ रहे तापमान से भी लोगों को राहत होगी. अगले चार दिनों तक लगातार उत्तर प्रदेश के जिलों में अधिकतम तापमान में गिरावट होगी. उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण एक बार फिर से मौसम बदला है.

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
आंधी तूफान के साथ ही तेज बारिश का अलर्ट मौसम केंद्र की ओर से जारी किया गया है. इनमें चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, बहराइच, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, संभल, जालौन, हमीरपुर और झांसी जिले शामिल हैं.