यूपी में फिर बदलने वाला है मौसम, इस तारीख को झमाझम बारिश के साथ गिरेंगे ओले!

The weather is going to change again in UP, hail will fall on this date with heavy rain!
The weather is going to change again in UP, hail will fall on this date with heavy rain!
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ. राजधानी लखनऊ समेत यूपी के सभी जिलों में तापमान बढ़ने लगा है. यही नहीं, पिछले दो दिनों से सुबह आठ बजे से ही चिलचिलाती धूप लोगों को परेशान कर रही है. जबकि दोपहर बाद सड़कों पर सन्नाटा भी नजर आने लगा है. लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते 1 और 2 अप्रैल को मौसम बिगड़ेगा और लखनऊ समेत कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है.

लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक, तेज बारिश के कारण तापमान गिरने का असर 5 अप्रैल तक रहेगा. इस बीच आज (बुधवार) लखनऊ का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान है. जबकि उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों की बात करें तो वाराणसी, प्रयागराज, झांसी और आगरा में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा.

मौसम में बदलाव होगा
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के वाराणसी, प्रयागराज, झांसी और आगरा सबसे गर्म रहने वाले हैं. वहीं, बरेली में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जाएगा. लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि दो दिन बाद जब मौसम में बदलाव होगा. पश्चिमी विक्षोभ के चलते तो तापमान में गिरावट होगी, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी और एक बार फिर तेज हवाएं भी चलेंगी. साथ ही कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते 1 और 2 अप्रैल को मौसम बिगड़ने के साथ लखनऊ समेत कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है.