शाम को आनी थी बारात, सुबह भाग गई दुल्हन, प्रेमी के साथ मंदिर में लिए 7 फेरे, फिर पुलिस से लगाई ये गुहार

इस खबर को शेयर करें

कौशांबी. उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में शादी वाले दिन घर से भागकर एक युवती ने मंदिर में प्रेमी के साथ शादी रचा ली. वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ मंदिर के पुजारी ने विवाह सम्पन्न कराया. सात फेरे लेने के बाद युवती प्रेमी को लेकर सीधे थाने पहुंची. युवती ने पुलिस को तहरीर देते हुए कहा कि मेरी उम्र 20 साल है. मैं बालिग हूं और मुझे अपना जीवन साथी चुनने का अधिकार है. प्रेम विवाह करने से मेरे पिता बेहद खफा हैं और वो मेरे प्रेमी को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. उसने पुलिस से अपने प्रेमी की जान माल के सुरक्षा की गुहार लगाई है.

मामला करारी थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर गुवारा गांव का है. युवती के मुताबिक वह अपने गांव के एक युवक से प्रेम करती है. दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन जैसे ही इस बात की जानकारी लड़की के घरवालों को हुई तो उन्होंने बंदिशे लगा दी. युवती के पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे. वह अपनी बेटी की शादी जबरन किसी और लड़के से करना चाह रहे थे. जब उसने लड़की के मर्जी के बिना किसी और लड़के से उसका रिश्ता तय किया तो बात बहुत आगे बढ़ गई. गुरुवार को लड़की की शादी थी. घर वाले शादी की तैयारियों में जुटे थे. तभी भोर पहर लड़की घर से भागकर अपने प्रेमी के पास पहुंची और एक मंदिर में दोनों ने शादी रचा ली. मंदिर के पुजारी ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ शादी सम्पन्न कराई. मंदिर में सात फेरे लेने के बाद प्रेमिका अपने प्रेमी को साथ लेकर करारी थाने पहुंची और अपने पिता के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए पिता से प्रेमी के जान को खतरा बताया.

लडक़ी का कहना है कि उसका पिता इस प्रेम विवाह से बहुत नाराज है. उसने प्रेमी को जान से मारने की धमकी दी है. ऐसे में अब लड़की पुलिस से अपने प्रेमी के जान माल के सुरक्षा की गुहार लगा रही है. वहीं इस पूरे मामले में सीओ सदर अभिषेक सिंह ने बताया कि एक वीडियो संज्ञान में आया है, जिसमे एक प्रेमी युगल ने मंदिर में शादी की है. जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि दोनों थाना करारी क्षेत्र के रहने वाले है. दोनों एक ही जाति के हैं और एक ही गांव के रहने वाले हैं, जो बालिग भी है. जानकारी करने पर यह तथ्य प्रकाश में आया है कि लड़की की गुरुवार को शादी थी. लेकिन उसने घर से भागकर अपने प्रेमी के साथ मंदिर में शादी कर ली. इसको लेकर लड़की के पिता की कुछ नाराजगी थी. दोनों पक्षो को पुलिस के द्वारा समझाया बुझाया गया है. कानून व्यवस्था के दृष्टिगत थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को निर्देशित किया गया है कि प्रकरण को संज्ञान में लेकर सतर्क दृष्टि राखें और आवश्यक कार्रवाई करें.