फोन पर बात करते जा रही थी महिला, मेनहोल में गिरी; वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

इस खबर को शेयर करें

Woman fell in open manhole: बिहार की राजधानी पटना (Patna) में एक महिला सड़क पर बने मेनहोल में गिर गई. इस हादसे का सीसीटीवी (CCTV) फुटेज भी सामने आया है. दरअसल ये महिला एक ऑटो के पीछे-पीछे फोन पर बात करते हुए जा रही थी और सड़क के बीचों-बीच मेनहोल का ढक्कन खुला था. जैसे ही ऑटो वहां से हटा महिला उस मेनहोल में जा गिरी. महिला के गिरते ही मौके पर मौजूद लोग फौरन उसे बचाने के लिए आगे बढ़े. महिला को चंद सेकेंडों के भीतर बाहर निकाल लिया गया.

आरजेडी ने साधा निशाना
इस हादसे में महिला की जान तो बच गई लेकिन इस घटनाक्रम के वीडियो ने शहर की व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. अब इस मामले को लेकर बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी आरजेडी (RJD) ने शहर में खुले पड़े मेनहोल और स्थानीय प्रशासन के कामकाज को लेकर सरकार को निशाने पर लिया है. आप भी देखिए वायरल वीडियो.

कैसे हुआ हादसा?
आपको बता दें कि ये घटना पटना सिटी के वार्ड नंबर 56 की है. महिला बाजार से लौट रही थी, तभी सड़क के बीचो-बीच खुले मेनहोल में गिर गई. घटना उस समय हुई, जब एक महिला एक हाथ में सामान लेकर और दूसरे हाथ से फोन पर बात करते हुए सिटी की तरफ जा रही थी. इस दौरान ओवरब्रिज के नजदीक बीच सड़क पर एक मेनहोल खुला था. महिला मेनहोल से पहले ही इधर-उधर देखने लगी और अचानक से चेंबर में गिर गई. मौके पर मौजूद लोगों ने महिला को मेनहोल में गिरता उसे बचाने दौड़ पड़े. वहीं दूसरी ओर पीड़िता सकुशल बाहर निकलने के बावजूद काफी देर तक सदमें में रही.

स्थानीय लोगों में नाराजगी
स्थानीय लोग इस मामले को लेकर नगर निगम प्रशासन से काफी नाराज हैं. दरअसल पटना में कहीं मेनहोल खुला है तो कहीं सड़कें टूटी हैं. लोगों का कहना है कि एनएमसीएच (NMCH) से लेकर मलिया महादेव जल्ला रोड में नमामि गंगे (Namami Gange) प्रोजेक्ट का काम चल रहा है. इसके अलावा भी अन्य कार्यों की वजह से जगह-जगह सड़कों को खोदा गया है. शहर के केसरी नगर, नाला रोड, राजीवनगर, आशियाना और राजा बाजार समेत कई इलाकों में मेनहोल खुले होने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.