हरियाणा में 30 जून तक 2 हजार 679 तालाबों का काम होगा पूरा, मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दी टाइमलाइन

The work of 2 thousand 679 ponds will be completed in Haryana by June 30, the Chief Secretary gave a timeline to the officers
The work of 2 thousand 679 ponds will be completed in Haryana by June 30, the Chief Secretary gave a timeline to the officers
इस खबर को शेयर करें

यमुनानगर: हरियाणा के चीफ सेक्रेटरी संजीव कौशल ने शनिवार को यमुनानगर के दो गांवों का दौरा कर अमृत सरोवर योजना के तहत बनाए जा रहे तालाबों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. मुख्य सचिव संजीव कौशल ने अधिकारियों की बैठक लेकर यमुनानगर में चल रही परियोजनाओं की समीक्षा की. उन्होंने यमुनानगर के गांव पांजूपुर में बनने वाले श्री गुरु तेग बहादुर मेडिकल कॉलेज के कार्य की विशेष रूप से आधिकारियों से जानकारी ली.

हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने जिला उपायुक्त राहुल हुडा के साथ यमुनानगर के गांव सुढैल और खुंडेवाला में अमृत सरोवर स्कीम के तहत बनाए जा रहे सरोवरों का निरीक्षण किया. संजीव कौशल ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खुद भी अमृत सरोवर योजना की प्रगति की निगरानी कर रहे हैं और 30 जून तक प्रदेश में 2,679 अमृत सरोवरों को पूरा करने की समय सीमा निर्धारित की है. मुख्य सचिव ने कहा की किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने बताया की इन तालाबों को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, मनरेगा, सीएसआर और हरियाणा तालाब एवं अपशिष्ट जल प्रबंधन प्राधिकरण के तहत विकसित किया जा रहा है.

मुख्य सचिव संजीव कौशल ने अधिकारियों को दिए निर्देश.
पत्रकारों से बातचीत करते हुए संजीव कौशल ने कहा कि आज उन्होंने यमुनानगर के सुढैल और खुंडेलवाल गांवों का दौरा किया है. जहां पर अमृत सरोवर योजना के तहत बनाए जा रहे तालाबों का निरीक्षण किया गया. कौशिक ने बताया कि अमृत सरोवर योजना के तहत बन रहे तालाबों में कुछ कमियां नजर आई है और उनकी जानकारी अधिकारियों को दी गई है. उन्होंने बताया कि कमियों को लेकर टाइमलाइन बनाई गई है और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं. ताकि मानसून से पहले ही काम पूरा हो सके. मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि आज उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की है. जिले में हो रहे विकास कार्यों को लेकर भी चर्चा की गई है. सरकार द्वारा बनाया जा रहे डेडिकेटेड ट्रेड कॉरिडोर का काम तेजी से चल रहा है. यमुनानगर में 3 स्टेशन बनाए जाएंगे. उम्मीद है कि इसी वर्ष के अंत तक यह काम शुरू हो जाएगा. जिससे यमुनानगर के साथ-साथ पोंटा साहिब तक के व्यापारियों को भी लाभ मिल सकेगा.