छींक आते ही युवक की हुई मौत, डाक्टर भी हो गये हैरान, सामने आई ये वजह

यूपी के मेरठ में छींक आने के बाद एक युवक की मौत हो गई। छींक आने के बाद मौत का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। घटना के वक्त युवक के तीन दोस्त भी साथ थे। युवक के जमीन पर गिरने पर उन्हें समझ नहीं आया कि युवक को क्या हो गया है।

The young man died as soon as he sneezed, the doctors were also surprised, this reason came to the fore
The young man died as soon as he sneezed, the doctors were also surprised, this reason came to the fore
इस खबर को शेयर करें

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक की छींक आने से मौत हो गई। मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र किदवई नगर में रहने वाले एक युवक का सीसीटीवी वीडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा। इसमें चार युवक अपने घर जाते हुए दिख रहे हैं। इसी दौरान एक युवक को छींक आती है और बेहोशी छाने पर अपने एक दोस्त के कंधे पर हाथ रखते हुए गिर जाता है। इसके बाद दोस्त साथी युवक को अस्पताल ले जाते है, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने बताया कि युवक को सीने में हल्का सा दर्द था और पास के एक डॉक्टर से दर्द की दवाई लेकर आया था। वह रात 11 बजे दोस्तों के साथ घर वापस जा रहा था। इसी दौरान छींक आने पर जमीन पर गिर पड़ा। सीसीटीवी के मुताबिक दोस्तों ने युवक के हाथ पैर रगड़ने शुरू किए। हालांकि युवक के शरीर में कोई हलचल नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने चिल्लाना शुरू किया, आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर आए। लोगों की मदद से युवक को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आशंका जताई जा रही है कि छींक के साथ उसे हार्ट अटैक (Heart Attack) पड़ा था।

IMA के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर तनुराज सिंह की ने बताया की ऐसे मामलो में व्यक्ति का वीपी लो रहता है या पल्स धीमी रहती है। अगर ऐसा हादसा हो जाए तो उसे एक स्थान पर लिटाकर पैर ऊपर की ओर कर दें और सीने पर झलके हाथ से प्रेशर से दबाएं, फिर किसी स्पेशलिस्ट डॉक्टर के पास ले जाए। वहीं सीने में हल्का दर्द हो तो अच्छे फिजिशियन या कार्डियोलॉजिस्ट को जरूर दिखाएं, लापरवाही न करें।