फिर बदलेगा मौसम का मिजाज! IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया बारिश का अलर्ट

Then the mood of the weather will change! IMD issued rain alert for these states
Then the mood of the weather will change! IMD issued rain alert for these states
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड से राहत मिल चुकी है. हालांकि देश का मौसम फिर से करवट लेगा. मौसम विभाग का कहना है कि 12 फरवरी से देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. आइये जानते हैं, मौसम का पूरा हाल.

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम
देश की राजधानी दिल्ली में दिन में धूप तो निकलेगी, लेकिन सुबह के समय धुंध छाई हुई रहेगी. मौसम विभाग की मानें तो 14 फरवरी को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण का क्या है हाल, देखें खास कवरेज ​
​​​​​​
मौसम विभाग के अनुसार, 12 से 13 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की बारिश संभव है. वहीं 12 से 14 फरवरी के बीच दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश के आसार है.

कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम, यहां जानिए अपडेट

इसके अलावा आज तेलंगाना में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. वहीं अगले 2 से 3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है.

मौसमी गतिविधियां

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, दक्षिण गुजरात पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. वहीं कर्नाटक तट के पूर्वी मध्य अरब सागर से लेकर उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और मध्य महाराष्ट्र से होते हुए दक्षिण गुजरात क्षेत्र तक एक ट्रफ रेखा निचले स्तर पर चल रही है. इन्हीं कारणों से मौसमी गतिविधियों में बदलाव देखने को मिल रहे हैं.