मिलने वाली है तपती गर्मी से राहत!, देश के कई राज्यों में जमकर होगी बारिश

There is going to be relief from the scorching heat! There will be heavy rain in many states of the country
There is going to be relief from the scorching heat! There will be heavy rain in many states of the country
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) की रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ और निचले स्तर की पूर्वी हवाओं के प्रभाव के कारण 16-18 जून के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में व्यापक रूप से वर्षा हो सकती है. वहीं पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली व उत्तर प्रदेश में काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना जताई गई है. आईएमडी ने 17 जून को जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना जताया है. आईएमडी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अगले 5 दिनों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, केरल और माहे, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है.

वहीं 15 जून से 17 जून के दौरान तेलंगाना में, 15 जून से 18 जून के दौरान तमिलनाडु में बारिश हो सकती है. इसके अलावा 16 जून से 19 जून के दौरान तटीय कर्नाटक और 18 जून से 19 जून को दक्षिण कोंकण और गोवा में बारिश की संभावना जताई गई है. आईएमडी ने जानकारी दी है कि अगले 5 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज, बिजली व आंधी हवाओं के साथ वर्षा गतिविधि में धीरे-धीरे वृद्धि होने की संभावना है. वहीं 16 से 19 जून के दौरान झारखंड में छिटपुट भारी वर्षा की संभावना है. जबकि 16 और 17 जून को गंगीय पश्चिम बंगाल और 15-19 जून के दौरान बिहार के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है.

वहीं दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के कुछ हिस्सों में गुरुवार तड़के बारिश हुई. बारिश के कारण तापमान में कमी आई है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. बता दें कि बुधवार की देर रात, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी थी कि दिल्ली में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश और तेज़ हवाएं चल सकती हैं.