लोकसभा चुनाव से पहले सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा दावा, ‘मोदी का कोई जादू नहीं… BJP को बड़ी जीत’

'There is no magic of Modi... big victory for BJP', Subramanian Swamy's big claim before Lok Sabha elections
'There is no magic of Modi... big victory for BJP', Subramanian Swamy's big claim before Lok Sabha elections
इस खबर को शेयर करें

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने रविवार को दावा किया कि ‘हिंदू गौरव बढ़ने’ से आगामी लोकसभा चुनावों में पार्टी को फायदा मिल सकता है लेकिन ‘मोदी का जादू’ चलने की संभावना से इनकार किया। यहां एक ‘विधि सम्मेलन’ में शिरकत करने आए स्वामी ने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) व्यक्ति के बजाय संगठन एवं सिद्धांत को अहमियत देते हैं।

बीजेपी को बड़ी जीत
भाजपा के 370 और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के 400 से ज्यादा सीटें जीतने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावे को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में स्वामी ने कहा, “ मेरा मानना है कि भाजपा अपने पिछले चुनावी प्रदर्शन को पछाड़ देगी क्योंकि पहली बार हिंदू अपनी पहचान पर गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्हें अब वह संकोच महसूस नहीं होता जो नेहरू के समय में उन पर थोपा गया था।”पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “कुछ लोग सोच सकते हैं कि ये बदलाव उनकी वजह से हुआ है। हमें ऐसी चीजों को महत्व देने की जरूरत नहीं है… मुझे नहीं लगता कि मोदी का जादू जैसा कुछ है। भाजपा-आरएसएस में व्यक्तियों को कोई महत्व नहीं दिया जाता। यह कांग्रेस की संस्कृति रही है।”

नीतीश जी का स्वागत
स्वामी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राजग में वापसी का भी स्वागत किया और कहा कि जदयू) अध्यक्ष को और इधर उधर जाने से बचना चाहिए, क्योंकि यही उनके हित में होगा। स्वामी ने कहा, “वह हमेशा हमारे थे। मुझे अब भी समझ नहीं आया कि उन्होंने हमें क्यों छोड़ दिया। वह बुद्धिमान और विद्वान हैं और उन्हें समझना चाहिए कि वह हिंदू भावनाओं के खिलाफ जाने का जोखिम नहीं उठा सकते। इसलिए, उन्हें प्रतिज्ञा लेनी चाहिए कि वह कभी भी भाजपा से अलग नहीं होंगे।’’

राहुल पर हमला
उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा को चुनौती देने की कोशिश करने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी मजाक उड़ाया और नेशनल हेराल्ड मामले का स्पष्ट संदर्भ देते हुए कहा कि ‘‘मैं कोशिश करूंगा कि वह (राहुल)और उनकी मां (पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी) जेल जाएं।’’ स्वामी के इस बयान के बाद कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है। स्वामी ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी बात कह दी है।